यूपी के इस जिलें में मानसून ने दी दस्तक, जानें राजधानी में कब बरसेंगे बादल

यूपी में भीषण का कहर लगातार जारी है। वहीं इस गर्मी से लोगों को जल्द ही राहत मिल सकती है। काफी इंतजार के बाद आखिरकार मानसून ने दस्तक दे दिया है। 

लखनऊ. UP Weather यूपी में भीषण का कहर लगातार जारी है। वहीं इस गर्मी से लोगों को जल्द ही राहत मिल सकती है। काफी इंतजार के बाद आखिरकार मानसून ने दस्तक दे दिया है।  वही दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून ने यूपी में दस्तक दे दी है।  यूपी के सोनभद्र के रास्ते मॉनसून ने एंट्री दे दी है। जल्द ही इसके पूरे प्रदेश में पहुंचने की संभावना जताई गई है। हालांकि राजधानी लखनऊ में मॉनसून के लिए लोगों को इन्तजार करना पड़ेगा। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में अभी पांच दिनों तक लोगों को गर्मी और उमस झेलनी पड़ेगी। 27 जून के बाद मॉनसून राजधानी पहुंच सकता है।

UP Weather इन जिलों में मानसून ने दी दस्तक

बता दें कि मौसम विभाग ने बताया था कि 16 से 17 जून तक मॉनसून आ जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब बिहार से होते हुए मॉनसून ने सोनभद्र और बलिया में एंट्री ले ली है। हालांकि मॉनसून अभी कमजोर है लिहाजा सोमवार को सोनभद्र और बलिया में झमाझम बारिश तो नहीं हुई, लेकिन गर्मी से राहत जरूर मिली. मौसम विभाग का अनुमान है कि दो से तीन दिनों में मॉनसून मजबूत होगा और रफ़्तार पकड़ेगा, जिसकी वजह से पूर्वांचल के जिलों में झमाझम बरसात होने की संभावना है।

UP Weather राजधानी लखनऊ को करना होगा अभी  इंतजार 

मौसम विभाग ने बताया कि मॉनसून यूपी में प्रवेश तो कर चुका है, लेकिन वह अभी कमजोर है. लिहाजा लखनऊ और उसके आस-पास के क्षेत्र में बारिश के लिए इंतजार करना होगा। अनुमान के मुताबिक आगामी पांच दिनों में मॉनसून लखनऊ तक पहुंच सकता है। हालांकि उन्होंने कहा कि बादलों की आवाजाही की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। वही मौसम विभाग के अनुसार 27 जून के मानसून दस्तक दे दी है।

ये भी पढ़ें-आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री से लेकर, सीएम ,केंद्रीय मंत्री व सेना ने किया योग

ये भी पढ़ें-15000 लोगों के साथ योग कर रहे हैं पीएम मोदी; बर्फ के बीच आईटीबीपी के जवानों ने की सूर्य को सलामी

UP

Related Articles

Back to top button