अग्निवीर योजना को लेकर यूपी का ये गांव आया समर्थन में, जानें यंहा के युवाओं ने क्या कहा

केंद्र सरकार के द्वारा लाई गई नई अग्निवीर योजना के विरोध में जहां देश के कई राज्यों में  हिंसक प्रदर्शन हो रहा है, वहीं इस योजना को लेकर एक राहत भरी खबर सामने आई है।

Agniveer Yojana  केंद्र सरकार के द्वारा लाई गई नई अग्निवीर योजना के विरोध में जहां देश के कई राज्यों में  हिंसक प्रदर्शन हो रहा है, वहीं इस योजना को लेकर एक राहत भरी खबर सामने आई है। जहां यूपी के सहारनपुर जिला के एक गांव इस योजना के समर्थन में आगे आया है। सैनिकों के गांव के नाम से मशहूर भायला गांव के युवा इस योजना को सेना में शामिल होने का सुनहावर अवसर के रूप में देख रहे हैं। साथ ही देश के अन्य युवाओं को भी इस योजना का लाभ उठाने और हिंसा न करने की नसीहत दे रहे हैं।

Agniveer Yojana 300 लोग सेना में विभिन्न पदों पर कार्यरत

बता दे कि सहारनपुर के भायला गांव से करीब 300 लोग सेना में विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं। इतना ही नहीं युवा भी सेना में जाने के लिए हमेशा तैयारी करते रहते हैं। इसमें इनकी मदद करते हैं सेना से रिटायर कर्नल राजीव रावत। इस गांव में बाकायदा एक आर्मी ट्रेनिंग कैंप भी है, जहां युवाओं को सेना भर्ती की तैयारी करवाई जाती है। गांव के रिटायर्ड कर्नल राजीव युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए ट्रेनिंग देते हैं।

Agniveer Yojana युवाओं के लिए सुनहरा अवसर

वहीं युवाओं का कहना है कि  यह योजना उनके जैसे युवाओं के लिए सेना में  सुनहरा अवसर है। इसके तहत 25 प्रतिशत युवाओं का पूर्णकालिक कमीशन होगा, जो कि सबसे बेस्ट होंगे। इस योजना से आने वाले समय में इंडियन आर्मी विश्व की  सेना बनेगी। उधर रिटायर कर्नल राजीव ने भी योजना  की सराहना करते हुए कहा कि इससे आर्मी को युवा जवान मिलेंगे।

गौरतलब है कि इस योजना को लेकर देश के कई राज्यों में जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया है। यूपी से लेकर बिहार तक युवाओं ने जमकर विरोध किया जिसके चलते रेलने को काफी नुक्शान हुआ है।

ये भी पढ़ें- आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री से लेकर, सीएम ,केंद्रीय मंत्री व सेना ने किया योग

ये भी पढ़ें-जनता दरबार में सीएम योगी से युवाओं ने अग्निपथ पर सीधे पूछा सवाल, जानें क्याा मिला जवाब

Agneepath scheme

Related Articles

Back to top button