जोधपुर के इस रेस्टोरेंट्स का “मास्क पराठा” नहीं खाया तो क्या खाया !

दुनिया भर में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। इस वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और ये थमने का नाम नहीं ले रहा। हर दिन संक्रमण के लाखों मामले सामने आ रहे हैं। वहीं कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका है, यहां कोरोना संक्रमण के मामले प्रतिदिन तेजी से बढ़ रहे है। देश में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 45 लाख के पार हो गया है। 24 घंटे में 96551 नए मामले आए हैं जो अब तक की सबसे ज्यादा संख्या है। 24 घंटे में 1209 लोगों की मौत हुई है जो अब तक का मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

इसी कोरोना काल के दौरान दुनियाभर में रेस्तरां और होटल इंडस्ट्री पर भी संकट आ गया था। लेकिन अब अनलॉक होने के साथ ही होटल इंडस्ट्री में नया दौर देखने को मिल रहा है। इस दौरान इंडस्ट्री में काफी क्रिएटिविटी भी देखने को मिल रही है।

कई रेस्तरां में कोरोना को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए कोरोना वायरस की थीम बनाकर खाने के आइटम तैयार किए जा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों पहले मदुरई के एक रेस्टोरेंट में ‘मास्क पराठा’ और कोरोना करि तैयार किया गया था जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है । अब इस लिस्ट में जोधपुर का नाम भी जुड़ गया है।

जोधपुर के एक रेस्टोरेंट में ‘मास्क नान’ तैयार की गई है जिसके साथ कोरोना करी सर्व की जा रही है। बताया जा रहा है कि इस रेस्तरां के मालिक ने वेजीटेरियन लोगों की संख्या बढ़ाने के लिए खाने में इस तरह का एक्सपेरिमेंट किया है। इतना ही नही इस तरह से वो लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक भी करवा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि ‘वेदिक’ नाम के इस रेस्टोरेंट के मालिक अनिल कुमार ने यह आईडिया लगाया कि अगर लोगों को इंट्रेस्टिंग चीजे सर्व की जाएं तो लोग आकर्षित तो होंगे ही साथ ही उत्सुकता के साथ उनके रेस्तरां में भी आएंगे।

Related Articles

Back to top button