विशाखापत्तनम गैस रिसाव में कई लोगों की गई जान, रामनाथ कोविंद से लेकर अमित शाह ने जताया शोक

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फार्मा कंपनी में रात 2:30 बजे गैस लीकेज हुई। इससे पूरे शहर में हालात बेहद खराब हो गए हैं। हालात बद से बदतर हो चुके हैं। स्थानीय प्रशासन और नेवी ने फैक्ट्री के पास गांव को भी खाली करा लिया है। आरआर वेंकटपुरम में स्थित विशाखा एलजी पॉलिमर कंपनी से खतरनाक जहरीली गैस का रिसाव हुआ है। इस जहरीली गैस के कारण फैक्ट्री के लगभग 3 किलोमीटर के इलाके बहुत ज्यादा प्रभावित हैं। जिसके कारण 5 गांव भी खाली करा लिए गए हैं। इस समय जो समस्या सामने आ रही है उसमे सैकड़ों लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है, सर दर्द और उल्टी का मामला सामने आया है। खबरों के अनुसार इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

वहीं इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशाखापत्तनम में गैस लीकेज की घटना पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) के साथ बैठक की। इस बैठक में उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे।

इस मामले पर देश के तमाम नेताओं ने शोक जाहिर किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि “VizagGasLeak के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ।मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं,मैं सभी की सलामती की प्रार्थना करता हूं।मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि वे सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करते हुए प्रशासन के साथ समन्वय कर हर संभव राहत प्रदान करें।”

वहीं देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि “विशाखापत्तनम के पास एक प्लांट में गैस के रिसाव की ख़बर से दुखी हूं जिसने कई लोगों की जान ले ली। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। मैं घायलों के ठीक होने और सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।”

वहीं देश के गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि “विशाखापत्तनम में हुई घटना परेशान करने वाली है। NDMA के अधिकारियों और संबंधित अधिकारियों से बात की। हम स्थिति पर लगातार और बारीकी से नज़र रख रहे हैं। मैं विशाखापत्तनम के लोगों के अच्छे होने की प्रार्थना करता हूं।”

Related Articles

Back to top button