ATS गुजरात और इंडियन कोस्ट गार्ड की बड़ी कार्रवाई, ड्रग्स के साथ 8 पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार

गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ते यानी एटीएस (ATS Gujarat) और भारतीय तटरक्षक बल   को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. संयुक्त अभियान  के तहत कार्रवाई करते हुए एटीएस गुजरात और इंडियन कोस्ट गार्ड ने एक पाकिस्तानी नाव और 30 किलो हेरोइन (Heroin) के साथ 8 पाकिस्तानी नागरिकों को पकड़ा है. पाकिस्तानी नागरिकों के पास से बरामद की गई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. हेरोइन और पाकिस्तानी नागरिकों के साथ इस नाव को भारतीय जल क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के करीब पकड़ा गया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार, एटीएस गुजरात के साथ एक संयुक्त अभियान में भारतीय तटरक्षक बल (ICG) ने 8 पाकिस्तानी नागरिकों और 30 किलोग्राम हेरोइन के साथ एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा है. यह कार्रवाई भारतीय जल क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के करीब की गई है.

गौरतलब है कि पिछले साल भी एटीएस गुजरात को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान से मछली पकड़ने वाली नाव से हेरोइन की तस्करी होने वाली है. इस सूचना के अधार पर एटीएस गुजरात ने तटरक्षक बल के साथ मिलकर संयुक्त कार्रवाई करते हुए भारतीय समुद्री सीमा पर संदिग्ध पाकिस्तानी नाव से पांच पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया था और उनके पास से करीब 35 किलो हेरोइन बरामद की गई थी, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 175 करोड़ रुपए बताई गई थी.

Related Articles

Back to top button