जानिए कौन होगा चेन्नई सुपर किंग्स का अगला उपकप्तान ?

आईपीएल सीजन 13 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होना है। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स की मुश्किलें बढ़ गई हैं क्योंकि टीम में सुरेश रैना और हरभजन सिंह नहीं है। हालांकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में किसी भी टीम के लिए चेन्नई को हराना सबसे मुश्किल काम होगा। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो चेन्नई के पास इस समय उपकप्तान नहीं है जो पहले सुरेश रैना हुआ करते थे। सुरेश रैना इस बार का आईपीएल नहीं खेलेंगे वह यूएई वापस लौट गए हैं।

ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स के पास उप कप्तान ना होना एक बड़ी कमी है। हालांकि धोनी अकेले ही पूरी टीम को संभाल सकते हैं उनके पास इतना एक्सपीरियंस है। लेकिन सुरेश रैना जब चेन्नई सुपर किंग्स के उप कप्तान थे तो उस समय वह धोनी के साथ मिलकर टीम को अच्छे से मैनेज करते थे। हालांकि सुरेश रैना ने यह भी कहा है कि अगर परिस्थिति ठीक रहती है तो वह वापस लौट सकते हैं और चेन्नई सुपर किंग्स के साथ एक बार फिर वह नजर आ सकते हैं।

वहीं हरभजन सिंह इस बार का आईपीएल नहीं खेलेंगे। वहीं अगर सुरेश रैना और हरभजन सिंह टीम में नहीं है तो चेन्नई सुपर किंग्स का उप कप्तान कौन होगा इस पर 4 नाम सामने आ रहे हैं जिनके बारे में हम आपको बताएंगे

रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा टीम के साथ लंबे समय से जुड़े हुए हैं इस समय अगर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम देखें तो यही एक ऐसा प्लेयर है जो कि चेन्नई सुपर किंग्स की उप कप्तानी अच्छे से संभाल सकता है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में जडेजा ने बेहतरीन खेल दिखाया है और ज्यादातर सबकी नजरें सुरेश रैना के बाद रविंद्र जडेजा पर ही हैं कि वह टीम के उप कप्तान बन सकते हैं। रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स ने साल 2012 में खरीदा था और फिर 2014 और 18 में रिटेन किया।

केदार जाधव : केदार जाधव चेन्नई सुपर किंग्स के दमदार खिलाड़ी हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के उप कप्तान की बात की जाए तो यह भी एक बड़ा नाम है जो कि चेन्नई का उप कप्तान बन सकता है। स्प्लेयर के पास 73 वनडे इंटरनेशनल मैच 130 टी20 मैच खेलने का अनुभव है। चेन्नई सुपर किंग्स में 2018 में इन को शामिल किया गया था ऐसे में उक्त स्थान बनने के लिए बड़े दावेदार है।

शेन वॉटसन : ऑस्ट्रेलिया का यह बेहतरीन ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर चुका है। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स के उप कप्तान की लिस्ट की बात की जाए तो उसमें शेन वॉटसन भी एक विदेशी खिलाड़ी के तौर पर उपलब्ध हो सकते। 2018 आईपीएल की बात की जाए तो यह आईपीएल चेन्नई ने जीता था जिसमें शेन वॉटसन ने अहम भूमिका निभाई थी। ऐसे में शेन वॉटसन को भी उप कप्तान चुना जा सकता है।

फफ डू प्लेसिस – सैफ डुप्लेसिस दक्षिण अफ्रीका के एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। इनकी बल्लेबाजी का हर कोई दीवाना है। वर्ल्ड कप के दौरान फैब डुप्लेसिस को साउथ अफ्रीका का कप्तान चुना गया था और यह एक बेहतरीन कप्तान भी रहे हैं। हालांकि साउथ अफ्रीका ने 2019 का वर्ल्ड कप बुरी तरीके से हारा था। लेकिन उप कप्तान के लिस्ट में यह भी शामिल है क्योंकि साउथ अफ्रीका की अगुवाई भी यह कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button