केसे बचाए प्रदूषण से अपने बालों को गिरने और रूखेपन से।

आजकल के व्यस्त और प्रदूषण से महोल में हम अपने बालों का ख्याल रखना अक्सर भूल जाते है, जिसकी वजह से बाल बेजान और रूखे हो जाते है। जिससे फिर टूटने या गिरने लगते है,

आजकल के व्यस्त और प्रदूषण भरे महोल में हम अपने बालों का ख्याल रखना अक्सर भूल जाते है, जिसकी वजह से बाल बेजान और रूखे हो जाते है। जिससे फिर टूटने या गिरने लगते है, खासकर की उन लोगों के जो अपने बालों में डाइ या किसी भी तरह के कलर को इस्तेमाल करते है। अगर आप भी इन्ही तरीके की मुश्किलों का सामना कर रहे है तो इस आर्टिकल को पढ़के जानिए केसे आप अपने बालों को गिरने और रूखे होने से बचा सकते है।

अगर आप बालों में डाइ या केमिकल वाले कलर का इस्तेमाल करते है तो उसे काम या बिल्कुल बंद कर दे क्यूंकि केमिकल युक्त कलर्स से आपके बाल रूखे होते है और साथ में गिरने भी लगते है। इन केमिकल वाले कलर की जगह पर आप अपने बालों में महंदी का उपयोग करे, जो अब एक से ज्यादा रंगों में आपको बाजार में या ऑनलाइन मिल जाएगी। रूखेपन से बचने के लिए आप अपने बालों में महीने में एक बार हेयर मास्क का भी इस्तेमाल कर सकते है जो बालों को रूखे होने से बचाएगा, गिरना भी कम करेगा और साथ ही में आपको दो मुहें बालों से भी दूर रखेगा। कई सारे हेयर एक्स्पर्ट्स का कहना है की कभी दो मुहें बालों को अलग से तोड़ना या काटना नहीं चाहिए क्यूंकि एसा करने से बाल पतले और कमजोर हो जाते है।

हेयर एक्स्पर्ट्स का यह कहना है की हमारे बाल अधिक मात्रा में गर्मी या धूप में घूमने से और केमिकल वाली चीजों का उपयोग करने से पतले और दो मुहें हो जाते है। एसे बालों से बचने के लिए हमे अपनी बालों की जड़ों का अच्छे से ध्यान रखना होगा और सारी केमिकल युक्त चीजों का इस्तेमाल बंद करना होगा। अगर आप अपने बालों में समय के साथ तेल लगाते है तो उससे भी बहुत मदद मिल सकती है अपके बालों को।

Related Articles

Back to top button