यहां जानिए भारत में कहां-कहां हो सकता है चक्रवाती तूफान अम्फान का असर

भारत में कोरोनावायरस के बीच चक्रवाती तूफान अम्फान का खतरा भी मंडराने लगा है। जिसे लेकर मौसम विभाग ने कई राज्यों में अलर्ट भी जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने इस चक्रवाती तूफान की आशंका जताते हुए पूर्वी तटों के राज्य तमिलनाडु, पुडुचेरी से लेकर आंध्र प्रदेश, उड़ीसा पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, मणिपुर और आसपास के तटीय इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

अम्फान तूफान का असर झारखंड में भी देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार झारखंड में 20 और 21 मई को कई जिलों में बारिश होने की संभावना है।ओडिशा से सटे प्रदेश के पूर्वी एवं पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां एवं सिमडेगा जिले में तेज हवा के साथ मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों में केरल, तटीय कर्नाटक और दक्षिणी तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश जारी रहने की उम्मीद है। वहीं, आंतरिक तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा और उत्तर पूर्वी राज्यों में कुछ स्थानों पर बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार इस तूफान का असर बिहार में भी कुछ जिलों में देखा जा सकता है। बता दें की पिछली बार फॉनी तूफान का असर भी बिहार में देखने को मिला था। फिलहाल आइएमडी, पटना के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक उत्तर-पूर्व बिहार में असर ज्यादा पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button