गोरखपुर में अचानक निकले सैकड़ों सांप, मची भगदड़

गोरखपुर। खोराबार थाना क्षेत्र के अराजी बसडीला में सोमवार को भगदड़ मच गई। सुबह एक खेत में पानी चलाने के दौरान सैकड़ों छोटे—बड़े सांप निकलकर गांवों की तरफ जाने लगे। बड़ी संख्या में सांपों को देखकर गांव वाले सकते में आ गए। कुछ ही देर में इकट्ठा हुए लोगों ने सांपों को मार डाला। बताया जाता है कि गांव के राजमंगल का एक पुराना मकान खेत में है।

सोमवार को वह जब खेत में पानी भरने पहुंचे तो एक बिल से दो—तीन सांप बाहर आए। उनको लगा कि अभी सब भाग जाएंगे। लेकिन जब पानी ज्यादा हुआ तो भरभराकर सांप निकलने लगे। सांपों को देखकर राजमंंगल भी वहां से निकल गए। उन्होंने जाकर गांव में लोगों को बताया कि भीड़ जमा हो गई। खेत से निकले सांप भागते हुए गांवों में घुसने लगे। दहशत में आकर बच्चों ने सांपों को पीटना शुरू कर दिया।

लेकिन सांपों को देखकर उनकी​ हिम्मत जवाब दे गई। गांव के लोगों ने बताया कि एक ही बिल से सभी सांप निकले। उनके अंडे भी मिले। लेकिन एक ही जगह पर गेंहुअन, करैत, धामिन सहित अन्य प्रजाति के सांपों को देखकर लोग हैरत में थे। लोगों का कहना है कि तीन सौ से अधिक सांप रहें होंगे जिनको बोरे में भरकर जंगल में फेंक दिया गया। कुछ सांप गांवों में घुस गए हैं जिनके डंसने का खतरा बना हुआ है।

Related Articles

Back to top button