जगत प्रकाश नड्डा बने बीजेपी के ने अध्यक्ष, 2022 तक संभालेंगे कार्यभार

जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) बीजेपी पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए गए हैं । बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा सोमवार को निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए गए । उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी राधा मोहन सिंह ने साल 2019-22 के लिए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया ।

बीजेपी परंपरा के अनुसार जेपी नड्डा के खिलाफ किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया था । लिहाजा वे निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए । वे पार्टी में अमित शाह को रिप्लेस करेंगे । अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में साढ़े पांच साल से ज़्यादा की अवधि पूरी कर चुके हैं ।

गौरतलब है कि बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव से पहले बीजेपी नेता और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जेपी नड्डा के ही इस पद पर चयनित होने का दावा किया था । उन्होंने कहा था कि उन्हें यकीन है कि जेपी नड्डा ही पार्टी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष बनकर पार्टी की कमान संभालेंगे । बता दें कि 2019 में अमित शाह के केंद्रीय गृहमंत्री बनते ही बीजेपी अपने अगले उत्तराधिकारी की कवायद में लग गयी थी । इसके बाद जुलाई में जेपी नड्डा को पार्टी का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष चुने गए थे । जानकारी के अनुसार, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए भी जेपी नड्डा प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं की पहली पसंद थे ।

Related Articles

Back to top button