झांसी : मंडलायुक्त ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए दिए सुझाव, एंटीजन कि कमी ना होने के दिए निर्देश

– मंडल के सभी जिला अस्पतालों में ओपीडी संचालित हो, ललितपुर में भी ओपीडी चालू किए जाने के निर्देश

– चिकित्सक कोविड पेशेंट से बेहतर व्यवहार करें, लगातार राउण्ड लेते हुए संवाद स्थापित करें

– बड़ी परियोजनाओं का रिव्यू किया जाए, जो कार्य चल रहे हैं उन्हें और गति के साथ आगे बढ़ाया जाए

झांसी। मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने आयुक्त सभागार में कोविड-19 के संबंध में बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों व चिकित्सकों को निर्देश देते हुए कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहें। मरीजों से लगातार आईसीसीसी के माध्यम से संवाद स्थापित किया जाए। उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां नियमित रूप से दो बार ली जाएं। उन्होंने डॉक्टरों से लगातार वार्ड में राउण्ड लिए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि गंभीर रोग से ग्रस्त मरीजों से अवश्य बातचीत की जाए।

मण्डलायुक्त ने कहा कि आईसीएमआर की गाइड लाइन का सभी गम्भीरता से अध्ययन करते हुए उसका अनुपालन कराया जाना सुनिश्चित कराएं। उन्होंने जिलों में एन्टीजन किट की उपलब्धता लगातार बनाए रखने के निर्देश भी दिए। एन्टीजन किट की जांच में पॉजिटिव पाए जाने को तत्काल अस्पताल में भर्ती किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने जनपद में कोविड 19 के तहत किए जा रहे कार्यो की भी बिंदुवार जानकारी ली।

कोविड-19 की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने बताया कि लगभग 125000 टेस्ट किए जा चुके हैं। जनपद के एल-1 हॉस्पिटल की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि बड़ागांव में 49, बरुआसागर में 49, रानीपुर में 8 पेशेन्ट भर्ती है। सभी की क्षमता 100 बेड की है। रेलवे हॉस्पिटल जो एल-2 है उसमें 45 पेशेन्ट भर्ती हैं तथा आर्मी में भी 108 पेशेन्ट है जो आर्मी से संबंधित है। उन्होंने बताया कि 138 होम आइसोलेशन में है तथा 367 होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज ठीक हो गए। उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन वाले मरीजों से लगातार आईसीसीसी के माध्यम से बात की जाती है और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली जा रही है।

इस मौके पर सीडीओ शैलेष कुमार, नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, अपर आयुक्त आरपी मिश्रा, एडी हेल्प वीके सिन्हा, सीएमओ डॉ जीके निगम, उप प्रधानाचार्य मेडिकल कालेज डा एन.एस. सेंगर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button