ICICI बैंक के पूर्व सीएमडी चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को ईडी ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

 

ICICI बैंक के पूर्व सीएमडी चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। ICICI बैंक की कर्जदार कंपनी वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज द्वारा दीपक कोचर की कंपनी में निवेश को लेकर जांच चल रही थी।जिसमें आज दीपक को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि ईडी ने दीपक से इससे पहले पूछताछ भी की थी।

दीपक कोचर के खिलाफ ईडी ने वीडियोकॉन इंडस्ट्री को दिए गए लोन का दुरुपयोग करने के आरोप में केस भी दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि दीपक ट्रांजैक्शन के बारे में सही से ईडी को बता नहीं पाए जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी की गई है।

दीपक कोचर पर आरोप लगाया जा रहा है कि फर्म न्यूपावर रिन्यूएबल्स में 2010 में 64 करोड़ रुपए वीडियोकॉन ग्रुप और 325 करोड़ मैटिक्स फर्टिलाइजर के द्वारा निवेश किया गया था। खास बात यह है की आईसीआईसीआई बैंक से लोन मिलने के तुरंत बाद ही यह निवेश किया गया था। ऐसे में दीपक की पत्नी चंदा कोचर की भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इसकी वजह है कि जांच एजेंसी वीडियोकॉन और मेटिक्स के अलावा अन्य कंपनियों को लोन देने की भी जांच कर रही है। जांच एजेंसी उन सभी लोन्स की जांच कर सकती है जो चंदा कोचर ने ICICI बैंक प्रमुख रहते हुए कपनियों को दिए थे।इससे पहले ईडी ने चंदा कोचर से संबंधित संपत्ति भी अटैच की थी।

Related Articles

Back to top button