जबलपुर : कोरोना योद्धा नर्स की अंतिम यात्रा शहीदों की तरह निकाली

जबलपुर। नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कालेज अस्पताल में कोरोना से हुई नर्स की मौत ने एक बार फिर प्रशासनिक व्यवस्थाओं की हकीकत उजागर कर दी है। गुरुवार को कोरोना योद्धा नर्स की अंतिम यात्रा शहीद की तरह निकाली गई, जिसे मेडिकल के डाक्टर, नर्सो सहित अन्य लोगों ने अश्रुपूरित अंतिम विदाई दी।

जानकारी के अनुसार जबलपुर के नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कालेज अस्पताल में पदस्थ नर्स विनीता (40) भर्ती मरीजों की देखभाल करते करते कोरोना पाजिटिव हो गई, उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद ही उन्हे मेडिकल अस्पताल में हि भर्ती कराया गया, जहां पर डाक्टरों की टीम नर्स के उपचार में जुटी रही, लेकिन नर्स की उपचार के दौरान बुधवार देर रात मौत हो गई, मौत की खबर जैसे ही साथी नर्सो को लगी तो वे स्तब्ध रह गई, सारा माहौल गमगीन हो गया, वहीं हादसे को लेकर नर्सो ने गुरूवार को कामबंद हड़ताल शुरु कर दी। उनका कहना था कि राज्य सरकार मृतक नर्स के सम्मान में 50 लाख रुपए का मुआवजा दे, मेडिकल कॉलेज नर्सिंग एसोसिएशन ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से कोरोना पीड़ित नर्स को कोरोना योद्धा का सर्टिफिकेट देने की मांग रखी । इसके साथ ही कार्यरत नर्सो का बीमा कराए।

इधर नर्स की मौत के बाद उनकी अंतिम यात्रा भी गुरूवार को शहीद की तरह निकाली गई, पूरा मेडिकल स्टाफ एकत्र रहा, जिसे अपनी साथी को अंतिम विदाई दी, मेडिकल से चौहानी श्मशान तक कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए अंतिम यात्रा निकाली गई जिसमें परजनों के अलावा चंद लोग ही शामिल हुए है।

Related Articles

Back to top button