IPL 2020: फील्डिंग के दौरान कप्तान विराट कोहली ने तोड़ा ICC का ये नियम…

इंडियन प्रीमियर लीग : सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में डीसी ने आरसीबी को 59 रनों से मात दी थी । इस दौरान दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 196 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद बेहतरीन गेंदबाज कागिसो रबाडा और अक्षर पटेल ने अपनी दमदार बॉलिंग के दम पर बैंगलोर का स्कोर 137 रनों पर समेट दिया। मैच के दौरान आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने फिल्डिंग करते समय एक बड़ी गलती कर आईसीसी के कोविड-19 प्रोटोकॉल के नियमों का उल्लंघन कर दिया था जिसका उन्हें एहसास भी है ।

दरअसल, दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में कोहली ने शॉर्ट कवर पर फील्डिंग कर रहे थे। ऐसे में अपनी ओर आती गेंद को विराट कोहली ने रोका और उन्होंने गेंद पर अपनी लार लगा दी थी । इसके तुरंत बाद उन्हें अपनी गलती का एहसास हो गया। उन्होंने हाथ उठाकर बताना चाहा कि ये उनसे गलती से हो गया।

मैच के दौरान इस तरह का ये पहला मामला नहीं है इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ फील्डिंग के दौरान गेंद पर लार लगा दी थी। इस खेल की मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार, ‘अगर खिलाड़ी गेंद पर लार लगाता है तो अंपायर इस स्थिति से निबटेंगे और खिलाड़ियों की इस नई प्रक्रिया से तालमेल बिठाने के शुरुआती चरण के दौरान उदारता बरतेंगे लेकिन आगे इस तरह की घटना पर टीम को चेतावनी दी जाती है।

Related Articles

Back to top button