मासूम बेटा ठेले से लेकर पिता को पहुंचाया अस्पताल स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप…

मध्य प्रदेश – जहां देश की सरकार एक तरफ दम भरती है की स्वास्थ्य सुविधाओं से लेकर दवाइयों तक का वहीं जनता के लिए 24 घंटे एंबुलेंस मुहैया कराई जाएगी लेकिन जब अस्पताल की एंबुलेंस ना पहुंच पाए तो सरकार के दावे खोखले से  दिखते नजर आते रहे हैं ।ऐसी ही घटना सिंगरौली में एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की अव्यवस्था देखने को मिली है। एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिलने पर मरीज की पत्नी और 9 साल के मासूम बेटे ने पिता को हाथ ठेले पर लिटाकर 2 किलोमीटर पैदल चलकर उन्हें अस्पताल पहुंचाया जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है।

वीडियो सामने आने के बाद इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। बताया जा रहा है की कोतवाली थाना क्षेत्र के बलियरी में रहने वाले शाह परिवार के एक व्यक्ति की अचानक तबियत खराब हो गई।इसके बाद परिजनों ने 108 एंबुलेंस सेवा को कॉल कर इसकी सूचना दी लेकिन तीस मिनट बीत जाने के बाद भी एंबुलेंस नहीं पहुंची।रा मरीज की हालत गंभीर हो गई तो पास में खड़े ठेले पर पत्नी और 9 साल का बेटा उसे ठेले पर लिटाकर  2 किलोमीटर दूर अस्पताल लेकर पहुंचे ।

और ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया जब मरीज की पत्नी और उसका बेटा बीमार शख्स को हाथ-ठेले पर लिटाकर सरकारी अस्पताल ले जा रहे थे। इसी दौरान किसी ने सड़क पर उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है जब इस तरह की लापरवाही भरी तस्वीर सामने आई है। जो कि सरकार की व्यवस्था को दर्शाती है।

Related Articles

Back to top button