सरकारी बस में लगी आग और फिर चल पड़ी सड़क पर अजीबोगरीब मामला..

उत्तर प्रदेश –उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने प्रति किमी 25 पैसे की दर से किराया बढ़ा दिया। कंडक्टर यात्रियों से बढ़ा किराया भी वसूल रहे हैं। मगर यह सवाल अब भी अनुत्तरित है कि मुसाफिरों को खटारा बसों से कब राहत मिलेगी। इस ओर अफसर ध्यान नहीं दे रहे हैं। यूं तो यह तो सवाल रहा सरकार पर लेकिन सरकार की यह खटारा बसें कब कहां फेल हो जाएं और कहां इन में आग लग जाए इसका कोई ठिकाना नहीं। ऐसा ही मामला लखनऊ के चारबाग बस स्टैंड में देखने को मिला जब एक खड़ी बस में अचानक आग लग गई।

लखनऊ के चारबाग बस स्टैंड पर उस वक्त हड़कंप मच गया। जब अचानक बस स्टैंड पर खड़ी बस में आग लग गई देखते ही देखते आग ने अपना विकराल रूप ले लिया। आसपास सैकड़ों लोग घबरा कर भागने लगे, हद तो तब हो गई जब वह बस खुद से स्टार्ट होकर सड़क पर चलने लगी। इस बीच वहां के लोगों में जो अफरा-तफरी का माहौल था वह बेहद डरावना बनता जा रहा था।

तत्काल परिवहन विभाग के अधिकारी को लोगों ने फोन किया। थोड़ी देर बाद पुलिस बल ने फायर ब्रिगेड विभाग को फोन किया लेकिन आग बढ़ती जा रही थी आग लगने के ठीक 45 मिनट बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और धीरे-धीरे आग पर काबू पाया गया।
करीब 1 घंटे तक बस स्टेशन की बिजली काट दी गई। पुलिस की सूचना के बाद क़रीब 45 मिनट बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची, जिसने आग पर काबू पाया। परिवहन विभाग ने मामले में जांच के आदेश दिए।

Related Articles

Back to top button