इंदौर: 15 अगस्त को हर्ष फायर करने वाला मंडी सचिव निलंबित

इंदौर। स्वाधीनता दिवस पर झंडा वंदन के बाद हर्ष फायर करने वाले मंडी सचिव को विभाग ने गुरुवार रात निलंबित कर दिया है। मंडी सचिव पर हर्ष फायर के अलावा और भी अनियमितताओं के आरोप हैं। निलंबित सचिव को भोपाल मुख्यालय में अटैच किया गया है।

15 अगस्त को ध्वजारोहण किए जाने के दौरान हर्ष फायर करने के मामले में आरोपी कृषि उपज मंडी समिति के सचिव मानसिंह मुनिया को गुरुवार रात को भोपाल से आए आदेश के बाद निलंबित कर दिया गया। निलंबन आदेश में मुनिया को 10 के करीब अलग-अलग मामलों में अनियमितताएं बरतने को लेकर दोषी माना है। मध्यप्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड के प्रबंध संचालक संदीप यादव ने मंडी सचिव मानसिंह मुनिया के निलंबन का आदेश जारी कर दिया।

मुनिया को लेकर लंबे समय से इंदौर के विभिन्न विभागों, संगठनों, कर्मचारियों द्वारा शिकायत की जा रही थी। इसी पर कार्रवाई करते हुए यह निर्णय लिया गया। मुनिया कृषि उपज मंडी समिति इंदौर में ज्वाइनिंग के बाद से ही लगातार विवादों में रहे हैं। वहीं, अब इंदौर में मंडी सचिव के पद पर सहायक संचालक भोपाल राजेश द्विवेदी का नाम सामने आ रहा है। हालांकि अभी तक द्विवेदी को लेकर कोई औपचारिक आदेश जारी नहीं किया गया है।

ये भी हैं आरोप: निलंबित मंडी सचिव मानसिंह पुनिया पर आलू-प्याज और लहसुन में विपणन व्यवस्था में अनियमितता, मंडी में 9 दुकानों के अवैध आवंटन, फल और सब्जी मंडी की कैंटीन का अवैध आवंटन, कोविड संक्रमण की लॉकडाऊन अवधि में फल व सब्जी मंडी पर नियंत्रण का अभाव। व्यापारियों के लाइसेंस नवीनीकरण में अनियमितता, फल व सब्जी मंडी में फीस का अपवंचन सहित किसानों को भुगतान में देरी करने जैसे आरोप भी हैं।

Related Articles

Back to top button