कोरोना से निपटने के लिए तैयार है भारत, ऐसे देगा कोरोना को मात

भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसकी वजह से लॉक डाउन को बढ़ाने पर भी विचार चल रहा है। कुछ राज्यों ने तो लॉक डाउन बढ़ा भी दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक आज तक 8356 मामले देशभर में पाए गए हैं।  कल से आज तक 909 नए मामले सामने आए हैं। अभी तक 273 मौत दर्ज की गई हैं। कुल 716 मरीज ठीक हो चुके हैं।

आंकड़ें जिस तरह से बढ़ रहे हैं वो अच्छी स्थिति को नहीं दिखा रहे हैं। इसीलिए विपक्ष भी सरकार पर लगातार टेस्टिंग का दबाव बना रहा है। इतना ही नहीं विपक्ष लगातार स्वास्थ्य कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर निशाना साध रहा है कि सरकार ठीक तरीके से काम नहीं कर रही।

वहीं स्वास्थ्य मंत्राल का कहना है कि 9 अप्रैल के आंकड़ों के अनुसार, अगर हमें 1,100 बेड की आवश्यकता थी, तो हमारे पास 85,000 बेड थे। आज जब हमें 1,671 बेड की आवश्यकता है, तब हमारे पास 601 कोविड समर्पित अस्पतालों में 1 लाख 5 हज़ार बेड हैं। यानि स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक सरकार के पास कोरोना से फिलहाल की स्थिति में निपटने के लिए पर्याप्त साधन है। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी कह चुके हैं कि हम इमरजेंसी जैसी स्थिति से भी निपटने के लिए भी तैयार हैं।

वहीं बात करें टेस्टिंग की तो आईसीमआर के मुताबिक आज तक 1,86,906 टेस्ट किए गए हैं जिसमें से 7953 पॉजिटिव पाए गए हैं। पिछले 5 दिनों में 15,747 प्रति दिन टेस्ट किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button