IND vs ENG: सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ ने इंग्लैंड के लिए भरी उड़ान, जानें कब टीम इंडिया से जुड़ेंगे

नई दिल्ली. इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने कोलंबो से इंग्लैंड के लिए उड़ान भर ली है. सूर्यकुमार ने ट्वीट कर इंग्लैंड रवाना होने की जानकारी फैन्स के साथ शेयर की. उन्होंने अपनी तस्वीर के साथ लिखा-अगला पड़ाव इंग्लैंड, भगवान का शुक्रिया!. दोनों बल्लेबाजों को तीन दिन पहले ही श्रीलंका से रवाना होना था. लेकिन वीजा से जुड़े दस्तावेज तैयार नहीं होने की वजह से उन्हें श्रीलंका में ही रूकना पड़ा. इन दोनों खिलाड़ियों को चोटिल शुभमन गिल (Shubman Gill) और वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के रिप्लेसमेंट के तौर पर टेस्ट सीरीज की टीम में शामिल किया है.

दोनों बल्लेबाजों के कल सुबह तक इंग्लैंड पहुंचने की उम्मीद है. हालांकि, वहां पहुंचने के बाद भी दोनों को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत कम से कम 10 दिन क्वारंटीन में रहना होगा. उसके बाद ही टेस्ट खेलने के लिए उपलब्ध हो पाएंगे. श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया का हिस्सा रहे पृथ्वी और सूर्यकुमार सीरीज के आखिरी दो टी20 मैच नहीं खेल पाए थे. क्योंकि यह दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए क्रुणाल पंड्या के संपर्क में थे. इसी वजह से इन्हें आइसोलेशन में जाना पड़ा था.

सूर्यकुमार ने श्रीलंका दौरे पर वनडे सीरीज में 105 रन बनाए थे

सूर्यकुमार और पृथ्वी ने हालिया श्रीलंका दौरे पर अच्छी बल्लेबाजी की थी. शॉ ने जहां तीन मैच में 35 के औसत से 105 रन बनाए थे. वहीं, सूर्यकुमार ने इतने ही मैच में 62 के औसत से 124 रन जोड़े थे. उन्होंने एक फिफ्टी भी जड़ी थी. हालांकि, टी20 सीरीज में सूर्यकुमार एक ही मैच खेल पाए और उसमें उन्होंने 50 रन बनाए थे.

सूर्यकुमार अब तक टेस्ट नहीं खेल पाए
पृथ्वी शॉ के उलट, सूर्यकुमार ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है. उन्होंने इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया है. लेकिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बेमिसाल है. उन्होंने 77 मैच में 44 से ज्यादा के औसत से 5326 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 14 शतक भी निकले हैं. वहीं, शॉ ने 5 टेस्ट में 42 से ज्यादा के औसत से 339 रन बनाए हैं. मुंबई का यह बल्लेबाज टेस्ट डेब्यू पर शतक लगा चुका है.

वो पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में हुए पहले टेस्ट के बाद से ही इस फॉर्मेट में नहीं खेले हैं. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी मौका नहीं मिला था. इसके बाद शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 8 मैच में 165 से ज्यादा के औसत से 827 रन ठोके है. इस दौरान उन्होंने 4 शतक लगाए थे.

Related Articles

Back to top button