अलमारी में 142 करोड़ रुपए देख इनकम टैक्स अफसरों के भी उड़े होश

हैदराबाद-  कोरोना महामारी आने से लगाए गए लाॅकडाउन में जहां लोग बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं वहीं इसी बीच आयकर विभाग को एक रेड में अलमारी में 142 करोड़ रुपए रखें मिले, जिसे देख उनके भी होश उड़ गए। 
 

दरअसल, इनकम टैक्स विभाग ने हेटेरो फार्मास्यूटिकल ग्रुप पर छापे मारे, रेड करने वाले अफसर तब दंग रह गए।  जब उन्हें 142 करोड़ रुपये कैश दफ्तर की अलमारियों में पड़ा मिला। यह कंपनी अधिकांश उत्पादों का निर्यात विदेशों यानी यूएसए, यूरोप, दुबई और अन्य अफ्रीकी देशों में करती है।  
 

दरअसल, इनकम टैक्स ने 6 राज्यों में करीब 50 जगहों पर तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान अधिकारियों को डिजिटल उपकरण, पेन ड्राइव, दस्तावेज आदि के रूप में कई साक्ष्य मिले हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। इन छापों के दौरान फर्जी और गैर-मौजूद कंपनी से की गई खरीद में गड़बड़ी का भी खुलासा हुआ। अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान कई बैंक लाकर मिले हैं, जिनमें से 16 लाकर संचालित हैं।
 

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के मुताबिक, हैदराबाद स्थित एक प्रमुख फार्मास्युटिकल समूह पर 6 अक्टूबर को तलाशी अभियान चलाया गया था और अबतक लगभग 550 करोड़ रुपए की बेहिसाब आय का पता चला है।

Related Articles

Back to top button