जनता दरबार में सीएम योगी से युवाओं ने अग्निपथ पर सीधे पूछा सवाल, जानें क्याा मिला जवाब

सेना में भर्ती के लिए की नई योजना को लेकर आज कुछ युवा गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर परिसर में आयोजित मुख्‍यमंत्री के 'जनता दर्शन' कार्यक्रम में पहुंचे थे।

Youth directly asked question to CM Yogi on Agneepath सेना में भर्ती के लिए की नई योजना को लेकर आज कुछ युवा गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर परिसर में आयोजित मुख्‍यमंत्री के ‘जनता दर्शन’ कार्यक्रम में पहुंचे थे। सीएम योगी ने युवाओं से कहा कि यह योजना अति महत्‍वपूर्ण और अवसरप्रदायी है। सिर्फ मोदी सरकार के विरोधी राजनीतिक दल ही तथ्यहीन और तर्कहीन प्रलाप कर देश के नौजवानों को बरगला रहे हैं। जबकि देश की सेवा को सर्वोच्च प्राथमिकता देने वाले सेना के वर्तमान और पूर्व सैनिक-अधिकारी इसे अभूतपूर्व कदम मान रहे हैं।

Youth directly asked question to CM Yogi on Agneepath सेवा करने का सौभाग्य विरलों को मिलता है

सीएम ने कहा कि मां भारती की सेवा करने का सौभाग्य विरलों को मिलता है। आप सभी अग्निवीर बन कर उन विरलों में शामिल हो सकते हैं। अग्निपथ वह पथ है जहां पहुंच सुनहरे भविष्य के अवसरों के अनेकानेक मार्ग मिलेंगे। चार साल मान- सम्मान-स्वाभिमान और आर्थिक स्वावलंबन के साथ पूरी जाबांजी से देश की सेवा करने का अवसर मिलेगा।

 CM Yogi Agneepath सीएम योगी से संवाद के बाद जिज्ञासु युवा संतुष्ट दिखे

उसके बाद सेना-अर्द्धसैनिक बलों, नागरिक पुलिस समेत केंद्र और राज्य सरकार के अनेकानेक विभागों में सेवायोजन और करीब 12 लाख रुपये की अपनी बचत पूंजी, सरकार के अनुदानित ऋण से स्वरोजगार के व्यापक अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि जीवन तो सभी जीते हैं लेकिन उसका जीवन सर्वाधिक सम्मानीय हो जाता है जिसे प्रत्यक्ष रूप से राष्ट्र की सुरक्षा में रत होकर सेवा का अवसर मिलता है। सीएम योगी से संवाद के बाद जिज्ञासु युवा संतुष्ट दिखे। उन्‍होंने उत्साह के साथ उनसे वादा किया कि सेनाओं में शामिल होकर वे देश की सेवा के लिए अग्निवीर बनने और अग्निपथ पर चलने को जी जान लगा देंगे। सीएम ने उन्हें अग्निवीर की आगामी भर्तियों के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

विपक्ष और कुछ लोग मिथ्या प्रचार कर रहे

सीएम योगी ने युवाओं से कहा कि विपक्ष और कुछ लोग मिथ्या प्रचार कर रहे कि अग्निवीरों का भविष्य असुरक्षित रहेगा। वह चार साल की सेवा के बाद समाज के लिए खतरा बन जाएंगे? यह क्षुद्र विचार है। यूएसए, यूनाइटेड किंगडम, रूस, इजराइल, चीन और फ्रांस जैसे देशों में भी युवा इस तरह की योजना से जुड़कर न सिर्फ अपने देश की सेवा कर रहे हैं बल्कि अपने भविष्‍य को उज्ज्वल भी बना रहे हैं। अग्निपथ योजना युवाओं को चार साल सेना की सेवा का अवसर देने के साथ ही समाज को अनुशासित और प्रशिक्षित नागरिक भी प्रदान करेगी।सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार भी पुलिस और अन्य भर्तियों में अग्निवीरों को विशेष आरक्षण देगी। कई औद्योगिक घरानों ने भी अग्निवीरों को अपने यहां नियुक्तियों में वरीयता देने की घोषणा की है। अग्निवीर अपनी सेवा पूर्णता के बाद उद्यमी या कारोबारी बनना चाहेंगे तो स्वरोजगार योजनाओं के जरिये भारी अनुदान पर ऋण एवं अन्य सुविधाएं मिलेगी। अग्निवीर के पास अपनी कमाई के करीब 12 लाख रुपये भी होंगे।

ये भी पढ़ें-भाजपा सरकार पर जमकर बरसे अखिलेश व मायावती, अग्निपथ योजना को लेकर कही ये बात

ये भी पढ़ें–अग्निपथ बनाम भारत लाइव ऑफ: 500 से अधिक ट्रेनें रद्द कर दी गईं, प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली में 40 मिनट के लिए ट्रेन को रोक दिया

Agneepath scheme

Related Articles

Back to top button