शर्मनाक : नवाबों के शहर में खाना देने गए डिलीवरी ब्वॉय को दीं गालियां, पीटा और मुंह पर भी थूका, जानें क्या है पूरा मामला?

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक बेहद ही शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है।

Zomato delivery boy went to deliver food abused, beaten, spat on mouth : आज के समय में लोग घर बैठे ही सब कुछ पाना चाहते हैं। इसके लिए बाजारों ने भी अच्छी व्यवस्था कर रखी है। अब बात खाने की ही कर लें तो आज ऑनलाइन घर बैठे खाना डिलवरी हो जाता है। इसके बाजार में स्विग्गी और जोमैटो जैसी कंपनियों ने मोर्चा संभाल रखा है।

मगर आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बहुत ही शर्मनाक मामला सामने आया है। लखनऊ स्थित आशियाना इलाके में जोमैटो का ब्वॉय खाना डिलवर करने गया था। मगर वहां दबंगों ने उससे उसकी जाति पूछी। जब उसने अपनी जाति दलित बताई तो उन्होंने उससे खाना लेने से इंकार कर दिया।

Zomato delivery boy went to deliver food abused, beaten, spat on mouth:-

इस पर इस लड़के ने ऑर्डर कैंसिल करने को कहा तब उन दबंगों ने उस लड़के को पीटा उसे जाति ही नहीं डिलीवरी ब्वाय के मुंह पर थूंका। पुलिस ने मामले में दो नामजद समेत 12 अज्ञात के खिलाफ एससीएसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दलित परिवार है पीड़ित विनीत :-

आपको बता दें कि पीड़ित विनीत रावत आशियाना के मोहम्मदी गांव का रहना वाला है और जोमैटो में काम कार्य करता है। विनीत ने बताया  कि शनिवार देर रात वह घर लौट रहे थे। इस बीच आशियाना सेक्टर एच में रहने वाले अजय सिंह का आर्डर आया। वह आर्डर लेकर उनके घर के बाहर पहुंचे। बेल बजाई अजय सिंह बाहर आए। विनीत ने नाम और जाति पूछी। इसके बाद गाली-गलौज कर पीटने लगे। अजय और दूसरे अभय सिंह नाम के व्यक्ति ने उन पर हमला बोल दिया। इस बीच घर के अन्य लोग भी आ गए। उन्होंने भी पीटना शुरू कर दिया।

दौड़ा-दौड़ाकर लाठी डंडों से सड़क पर भी पीटा:-

विनीत ने आगे बताया कि जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया। पैर पकड़कर छोड़ने की गुहार की पर एक न सुनी। इतना ही नहीं अजय सिंह ने मुंह पर थूंक भी दिया और खाना फेंक दिया, बाइक छीन ली। किसी तरह से वहां से भागकर जान बचाई। पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना पर पुलिस पहुंची पुलिस ने चाबी दिलवाई। इसके बाद थाने में जाकर तहरीर दी।

पुलिस ने बताया कि :-

इंस्पेक्टर दीपक कुमार पांडेय ने बताया कि विनीत की तहरीर पर अजय सिंह, अभय सिंह और 12 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मारपीट, बलवा, एससी-एसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Related Articles

Back to top button