इमरान खान के मुंह पर आ गया पाकिस्तान का सच, ‘भारत से लड़ाई हुई तो हार जाएंगे हम’

0
112

कश्मीर(Kashmir) को भारत का हिस्सा बनाने से बौखलाए पाकिस्तान(Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान(PM Imran Khan) ने फिर एक बड़ा बयान दिया है। इस बार उन्होंने अपनी कमज़ोरी और अपने खतरनाक इरादे कुबूले हैं। उन्होंने भारत से युद्ध की सम्भवना जताई है। इसके साथ उन्होने माना है कि पारम्परिक युद्ध में पाकिस्तान भारत से हार जाएगा। इसलिए युद्ध शुरू होने पर बात परमाणु हमले तक जाएगी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर मसले को लेकर परमाणु युद्ध(Nuclear War) होने की संभावना जताई है। कश्मीर को लेकर उन्होंने कहा कि भारत ने कश्मीर पर अवैध कब्ज़ा किया है। इसके साथ ही उन्होंने स्वीकार किया कि पारम्परिक युद्ध में पाकिस्तान भारत के सामने टिक नहीं सकता है। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कभी भी परमाणु युद्ध शुरू नहीं करेगा। मैं शांतिवादी हूं और युद्ध विरोधी हूं। इमरान खान ने कहा, ‘मेरा मानना है कि युद्ध से समस्याओं का समाधान नहीं होता। युद्ध के अनपेक्षित परिणाम होते हैं। वियतनाम, इराक के युद्ध को देखें। इन युद्धों से कई समस्याएं पैदा हुईं जो शायद उससे कहीं ज्यादा गंभीर हैं जिसे लेकर युद्ध शुरू किए गए थे।’

अंतिम सांस तक लड़ेगा पाकिस्तान

प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि ईश्वर न करें, अगर मैं कहूं कि पाकिस्तान पारंपरिक युद्ध में हार रहा हो। और अगर एक देश दो विकल्पों के बीच फंस गया है: या तो आप आत्मसमर्पण करेंगे या अपनी स्वतंत्रता के लिए आखिरी सांस तक लड़ेंगे, तो मुझे पता है कि पाकिस्तान स्वतंत्रता के लिए अंतिम सांस तक लड़ेगा। उन्होंने कहा कि जब एक परमाणु संपन्न देश अंतिम सांस तक लड़ता है तो परिणाम भयावह होते हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि कश्मीर में हो रहे अन्याय के खिलाफ उन्होंने संयुक्त राष्ट्र से संपर्क किया है। इसके साथ ही वे हर अंतरराष्ट्रीय मंच से संपर्क कर रहे हैं कि उन्हें अब इस पर कदम उठाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here