राशिफल:वृष जन्मों के अटके हुए कार्य गुरुवार को भी जारी रहेंगे, दांपत्य जीवन सुखी

30 जून को सर्वार्थ सिद्धि और ध्रुव नामक शुभ योग है। इसी दिन से गुप्त नवरात्रि भी शुरू हो जाती है। मेष राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और मन को मनचाहा स्थानान्तरित किया जा सकता है। वृष राशि के श्रमिक वर्ग में पदोन्नति या वेतन वृद्धि का योग है। सिंह की आर्थिक मुश्किलें दूर होंगी। भाग्य के साथ धन की प्राप्ति होगी। धन संबंधित कार्यों में कुंभ राशि वालों को अचानक लाभ होगा। वृश्चिक खतरनाक काम करने से बचता है। विश्वासघात होने की संभावना है। मकर राशि का जातक वर्ग स्थान परिवर्तन का योग है। मीन राशि वालों को कोई नया काम शुरू नहीं करना चाहिए। इसके अलावा अन्य राशियों के लिए भी दिन सामान्य रहेगा।
मेष –

सकारात्मक : – यह समय पिछली गलतियों से सीखकर आगे बढ़ने का है। इस तरह के प्रयास से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार होगा।

नेगेटिव : – व्यर्थ की बाहरी गतिविधियों में अपना समय बर्बाद न करें। घर के बुजुर्गों की उपेक्षा न करें। उनका आशीर्वाद और सहयोग मार्गदर्शन प्रदान करेगा।

व्यापार : – इस समय साझेदारी से व्यापार में वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में भी वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा।

लव : – दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

स्वास्थ्य :- माहवारी संबंधी किसी संक्रमण को गंभीरता से लेना।

————————

वृष : –

सकारात्मक : – आज ग्रह चराचर आपके लिए भाग्य की स्थिति निर्मित करेगा। अटके हुए कार्य आगे बढ़ेंगे। साथ ही प्रतिष्ठित लोगों से मिलने से लाभ और सम्मान मिलेगा।

नेगेटिव : – स्वार्थी मित्रों से दूर रहें। उनकी गुमराह करने वाली सलाह आपको भटका सकती है, जिससे आप उदास हो सकते हैं।

व्यापार :- प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात आपके व्यवसाय को गति देगी। प्रमोशन मिलने की संभावना है। इसलिए अपने काम पर ध्यान दें।

लव : – परिवार के सदस्यों की मदद से आप काम पर पूरा ध्यान दे पाएंगे।

स्वास्थ्य :- सिरदर्द और तनाव महसूस कर सकते हैं।

————————

मिथुन: –

सकारात्मक : – परिवार में किसी शुभ कार्य से संबंधित योजना बनेगी। जिससे खुशनुमा माहौल बनेगा। आपका आत्मविश्वास आपके लिए नई उपलब्धियों का निर्माण करेगा।

नेगेटिव : – जैसे-जैसे आय के स्रोत में वृद्धि होगी वैसे-वैसे व्यय की स्थिति भी बनेगी, जिससे आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। क्रोध और अहंकार पर नियंत्रण।

व्यवसाय : – व्यवसाय के लिए नौकरी में कुछ बदलाव की आवश्यकता है। आपकी योग्यता और योग्यता लोगों के सामने होगी। लोगों के संपर्क में रहने से आर्थिक लाभ होगा।

लव: – जीवनसाथी व परिवार के साथ खरीदारी और मौज-मस्ती में समय व्यतीत करेंगे।

स्वास्थ्य :- रक्त संबंधी परेशानी हो सकती है।
कर्क: –

सकारात्मक : – आप अपनी मेहनत और लगन से एक समय में एक काम पूरा करने की योजना बना रहे हैं। इसलिए किसी करीबी के सहयोग से सफलता अवश्य मिलेगी आपके साहस में वृद्धि होगी।

नेगेटिव : – अगर कोई राजनीतिक या कोर्ट से जुड़ा कोई मामला चल रहा है तो आज सावधान रहने की जरूरत है। इस बारे में बात करना तनावपूर्ण हो सकता है।

व्यापार : – आज व्यापार में कार्य अधिक रहेगा। दूसरों की सलाह के आधार पर निर्णय लें। काम पर अपने काम पर पर्याप्त ध्यान देना।

प्रेम : – पारिवारिक सहयोग और सुख-शांति से भरा माहौल रहेगा।

स्वास्थ्य :- कभी-कभी आप डिप्रेशन का अनुभव करेंगे।

————————

सिंह: –

पॉजिटिव : – आज आपको अंदर से सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव होगा। शायद दैवीय शक्ति का आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है। ज्यादा फायदा होने की संभावना नहीं है। साथ ही अपनी कार्यकुशलता पर भी विश्वास रखते हैं।

नेगेटिव : – किसी भी समय परेशानी और बाधा आने पर उदास महसूस करना। लेकिन आप अपने मनोबल से सब कुछ ठीक कर पाएंगे।

व्यवसाय : – व्यावसायिक गतिविधियां चलती रहेंगी। आर्थिक समस्या भी कुछ हद तक आएगी। लेकिन आपको कर्मचारियों की गतिविधियों पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

लव : – वैवाहिक और पेशेवर जीवन में अच्छा तालमेल रहेगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

————————

कन्या: –

सकारात्मक : – शिक्षा से संबंधित कोई बाधा दूर होने पर विद्यार्थियों को राहत महसूस होगी। अचानक कोई दोस्त या करीबी आता है।

नेगेटिव : – पैतृक मामले को लेकर तनाव रहेगा। लेकिन अपने संशयवादी स्वभाव को बदलें और चुपचाप स्थिति पर चर्चा करें।

व्यापार : – व्यवसायिक गतिविधियों पर आपका पूर्ण नियंत्रण रहेगा। लेकिन अपनी योजनाओं को गुप्त रखें, लीक होने की संभावना है। अटका हुआ भुगतान वापस मिल सकता है।

प्यार : – घर में छोटी-बड़ी बातों को महत्व दें।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

तुला: –

सकारात्मक : – आज आपकी लोकप्रियता के साथ-साथ जनसंपर्क के क्षेत्र में भी वृद्धि होगी। राजनेताओं के साथ भी बैठकें होंगी जो भविष्य में आपके लिए फायदेमंद होंगी।

नेगेटिव : – आज किसी भी तरह से उधार लेने या उधार लेने की योजना न बनाएं। साथ ही किसी के साथ व्यवहार न करने के कारण आप धोखाधड़ी के शिकार हो सकते हैं।

व्यापार : – व्यापार में आज मार्केटिंग संबंधी कार्यों को निपटाने का सही समय है। पूरे दिन बाहरी गतिविधियों में व्यस्त रहें। कुछ निर्णय सफल होंगे।

प्रेम : – प्रेम संबंधों में परिवार की सहमति मिलेगी।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

————————

वृश्चिक :-

सकारात्मक : – धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। इसके अलावा, इनमें से कुछ कार्यक्रम घर पर भी किए जा सकते हैं।

नेगेटिव : – कभी-कभी पुरानी नकारात्मक बातें आपके मनोबल पर भारी पड़ सकती हैं। अपना स्वभाव सकारात्मक रखें और वर्तमान स्थिति पर ध्यान दें।

व्यवसाय : – नौकरी में परिवर्तन या स्थानान्तरण की स्थिति है। शेयर और जोखिम वाली गतिविधियों के साथ काम करने से बचें। क्योंकि आपको धोखा दिया जा सकता है और धोखा दिया जा सकता है।

लव : – पारिवारिक वातावरण में किसी प्रकार का तनाव उत्पन्न हो सकता है।

स्वास्थ्य :- लीवर में कोई समस्या हो सकती है।

————————

धनु: –

सकारात्मक : – इस समय आपके भाग्य और संतान से जुड़े कई शुभ कार्यों में ग्रह स्थिति बढ़ रही है। इस लाभकारी ग्रह स्थिति का पूरा लाभ उठाएं। समाज में मान सम्मान मिलेगा।

नेगेटिव : – व्यावहारिक होना भी आवश्यक है। अत्यधिक आदर्शवाद आपके लिए हानिकारक हो सकता है। आज का मूड विचलित करने वाला रहेगा।

पॉजिटिव : – आज पार्टनरशिप के कारोबार में तेजी आएगी। इसमें सहयोगी व कर्मचारी भी शामिल होंगे। लेकिन कानूनी या निवेश संबंधी कोई समस्या हो सकती है।

प्यार : – पति-पत्नी एक साथ संतान और घर और परिवार से जुड़े मामलों पर विचार करें।

स्वास्थ्य :- पेट से संबंधित किसी प्रकार की परेशानी का अनुभव हो सकता है।

मकर: –

सकारात्मक : – आज ग्रह की स्थिति बहुत संतोषजनक है। सभी कार्य शांतिपूर्वक संपन्न होंगे। कुछ लोग जो आज आपके खिलाफ थे, वे आपके खिलाफ आपकी बेगुनाही साबित करेंगे।

नेगेटिव : – दिखावे में ज्यादा खर्च करने या कर्ज लेने से बचें। साथ ही अगर आप किसी से अपना वादा पूरा नहीं करते हैं तो आपका इम्प्रेशन खराब हो सकता है।

व्यवसाय : – व्यवसाय में गतिविधियाँ अच्छी तरह से चलती रहेंगी लेकिन आपको अपनी कार्य योजना में कुछ बदलाव करने की आवश्यकता है ताकि बेहतर परिणाम प्राप्त हो सके।

लव : – आज विपरीत लिंग के व्यक्ति के प्रति आकर्षण बढ़ेगा।

स्वास्थ्य :- वातावरण में बदलाव के कारण एलर्जी हो सकती है।

————————

कुंभ :-

सकारात्मक : – आज कुछ समस्याओं के बावजूद आप अपने सकारात्मक दृष्टिकोण और संतुलित सोच के साथ आगे बढ़ पाएंगे और अपने कार्यों को समय पर पूरा कर पाएंगे।

नेगेटिव : – किसी भी नए निवेश से अभी बचें। क्योंकि धन से संबंधित कुछ हानिकारक स्थितियां सामने आ रही हैं।

व्यवसाय : – व्यवसायिक गतिविधियों में परिवार के वरिष्ठों की सलाह अवश्य लें, जो आपके लिए लाभकारी रहेगा।

लव : – पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा।

स्वास्थ्य :- पेट से संबंधित कोई समस्या हो सकती है।

————————

मीन: –

सकारात्मक : – आज आर्थिक समस्या का समाधान शांति लाएगा। साथ ही किसी धार्मिक स्थल पर जाने से मन को शांति मिलेगी। अपनी ऊर्जा का अधिकतम लाभ उठाएं।

नेगेटिव : – कभी-कभी आपका ध्यान गलत कार्यों की ओर भटक सकता है जिससे समाज में मान-अपमान की संभावना बनी रहती है।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में इस समय बदलाव की संभावना नहीं है, इसलिए जो हो रहा है उस पर ध्यान केंद्रित रखें।

लव : – संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशियों का माहौल बनेगा।

स्वास्थ्य :- कोई चिंता नहीं

Related Articles

Back to top button