महोबा में कोरोनावायरस के चलते इस साल नही मनाया जाएगा एैतिहासिक कजली मेला

कोरोना महामारी से आवाम को बचाने के लिए उत्तर प्रदेश के महोबा जनपद में एैतिहासिक कजली मेले पर रोक लगा दी गई है। हर साल सावन के महीने में आयोजित होने वाले इस मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन एक सप्ताह तक किया जाता था । जिसे इस बार कोरोना महामारी के मद्देनजर रोक दिया गया है।

एैतिहासिक कजली मेला इस साल आवाम की नजरों से दूर होता दिखाई दे रहा है। पिछले कई सौ वर्ष पुरानी मेला लगने की परम्परा पर शासन स्तर से रोक लगा दी गई है। जिसको देखते हुए आवाम के चेहरे पर मायूसी के बादल साफ तौर पर नजर आ रहें हैं। आपको बता दें की जनपद महोबा में सावन के महीने में हर साल कजली मेले का आयोजन किया जाता रहा है। आयोजित होने वाले इस मेले में आल्हा गायन, बुंदेली राई नृत्य सहित तमाम सांस्कृतिक आयोजन किया जाता रहा है जो की इस वर्ष जनता की नजरों से कोसों दूर नजर आ रहा है।

आवाम को इस साल भी कजली मेले का बेसब्री से इंतजार था लेकिन कोविड महामारी को देखते हुए शासन स्तर से इस आयोजन पर हाल फिलहाल रोक लगा दी गई है। अधिकारियों ने कोरोना जैसी गंभीर बीमारी से आम जनमानस को दूर रखते हुए एैतिहासिक मेले के आयोजन को स्थिगित कर दिया है।

Related Articles

Back to top button