गुर्जर आरक्षण आंदोलन : कर्नल बैंसला बोले-12 घंटों में मंत्री या कोई प्रतिनिधि आकर मिले, नहीं तो आंदोलन करेंगे तेज

भरतपुर/जयपुर। गुर्जर आरक्षण आंदोलन के शुक्रवार को छठें दिन बढ़ती ठिठुरन के बावजूद आंदोलनकारी पटरियों पर कब्जा जमाए बैठे हैं। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला शुक्रवार को पीलूपुरा रेलवे ट्रैक पर पहुंचे और समाज के लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 12 घंटे में गहलोत सरकार के मंत्री या कोई प्रतिनिधि पीलूपुरा रेलवे ट्रैक पर आकर मिले। साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि 12 घंटों के बाद आंदोलन तेज होगा। इस दौरान कर्नल बैंसला ने अपने बेटे विजय बैंसला को समाज को सौंपा।

उन्होंने कहा कि विजय बैंसला समाज के विश्वास पर खड़ा उतरेंगे। पिछले 6 दिनों से गुर्जर समाज के लोग पीलूपुरा से गुजर रहे दिल्ली-मुम्बई रेलवे ट्रैक पर कब्जा जमाए बैठे हैं। करौली के हिंडौन से गुजरने वाला रेल मार्ग बीते 6 दिन से जाम है। अब तक 17 से अधिक रेलगाडिय़ों के मार्ग परिवर्तित कर दिए गए हैं। गुर्जर समाज के लोगों ने शुक्रवार को पीलूपुरा रेलवे ट्रैक पर भी भंडारा शुरू कर दिया है। गुर्जर समाज की महिलाएं भी अब रेलवे ट्रैक पर पहुंच आंदोलन में शामिल हो गईं है।

अजमेर के मांगलियावास में शुक्रवार को हुई गुर्जर महापंचायत में 11 नवंबर को हाईवे पर महापड़ाव डालने का निर्णय किया गया। समाज के लोग 11 नवंबर को 11 बजे नारेली स्थित देवनारायण मंदिर के सामने हाईवे पर महापड़ाव डालेंगे। उन्होंने शुक्रवार को साफ कर दिया कि कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के बाद 9 नवम्बर से आंदोलन तेज किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button