गोरखपुर के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल का ऑनलाइन होम डिलीवरी मॉडल पूरे देश में होगा लागू

लॉकडाउन के दौरान गोरखपुर का ऑनलाइन डिलीवरी मॉडल अब पूरे देश में लागू होगा। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल की ऑनलाइन सर्विस की पहल ने काफी हद तक सफल बना दिया है। इसी सफलता के चलते प्रधानमंत्री कार्यालय के निजी सचिव निखिल गजराज ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और पूरी टीम की तारीफ की और इसे पूरे देश में लागू कराने की बात कही। इसके अलावा आईएएस एसोसिएशन ने भी गौरव सिंह की इस पहल की जमकर सराहना की है।

दरअसल गौरव सिंह सोगरवाल ने 10 ऑनलाइन पोर्टल चलाकर लोगों के घरों तक खाद्यान्न की डिलीवरी सुनिश्चित करा दी। यही वजह है कि शहरी क्षेत्रों में लॉक डाउन को पूरी तरह सफल बनाने में प्रशासन को कामयाबी मिल सकी है। ऑनलाइन डिलीवरी पोर्टल शुरू होने से फुटकर और थोक व्यापारियों का व्यापार भी सुचारू ढंग से चलने लगा और प्रशासन को स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का पर्याप्त समय मिल गया।

ग्रामीण इलाकों में भी खाद्यान्न समेत जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति के लिए 1402 दुकानों की सूची और उनके मोबाइल नंबर को फेसबुक और ग्राम प्रधान के माध्यम से गांव-गांव पहुंचाया गया। दुकानदार मनमानी कीमत न वसूले, इसके लिए दुकानों पर एक लेखपाल की ड्यूटी लगाई गई। लेखपाल ग्राहक बनकर दुकानों पर फोन कर वस्तुओं की कीमत के बारे में जानकारी जुटाते हैं। जिस दुकानदार का परफॉर्मेंस ठीक नहीं मिलता है। उसका नाम सूची से काट दिया जाता है।

वहीं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि पीएमओ से निजी सचिव निखिल गजराज का फोन आया था। उन्होंने कोरोना फीडबैक लेने के साथ ही ऑनलाइन डिलीवरी पोर्टल की सराहना की है। उन्होंने इसका विवरण मांगा था जिसे भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button