गोरखपुर मंडला आयुक्त की अध्यक्षता में संपन्न हुई कोविड-19 रोकथाम की बैठक, अब ज्यादा से ज्यादा कराई जाएगी पूल टेस्टिंग

पूरे देश भर में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश की हालत भी ठीक नहीं है यहां भी कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में अब उत्तर प्रदेश सरकार ने होम आइसोलेशन को भी मंजूरी दे दी है। यानी अब उत्तर प्रदेश में भी कम लक्षण वाले मरीजों को अब आइसोलेशन में रखा जा सकता है। हालांकि इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने गाइडलाइंस जारी की है। ऐसे में आज गोरखपुर मंडल आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक की गई। इस बैठक में कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए बातचीत हुई।

दरअसल कोविड-19 की रोकथाम के संबंध में मंडल आयुक्त सभागार में मंडलायुक्त जयंत नारलीकर की अध्यक्षता में मंडलीय समीक्षा बैठक संबंधित अधिकारियों के साथ की गई। बैठक के दौरान मंडलायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों से कहा कि कोविड-19 के संक्रमितो के इलाज में कहीं से कोई लापरवाही न बरती जाए, ज्यादा से ज्यादा पूल टेस्टिंग करा कर लोगों की जांच की जाए। जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

इसके साथ ही संक्रमितो को दी जाने वाली सुविधाओं का विशेष ध्यान रखते हुए डॉक्टर व कर्मचारी अपने आप को भी सुरक्षित रखें इस बात को भी सुनिश्चित किया जाए। वहीं इस बैठक में बी आर डी के प्राचार्य डॉ गणेश सहित मंडल के संबंधित स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद रहे।।

Related Articles

Back to top button