खुशखबरी : बलिया से चलेगी ‘किसान रेल’

बलिया। जिले समेत पूर्वांचल के किसानों को अपना उत्पाद शहरों में ले जाकर बेचने व व्यापारियों को सुविधाजनक तरीके से व्यवसाय करने के लिए किसान रेल चलेगी। इसको लेकर सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में एक बैठक हुई।

बैठक में किसान रेल चलाने के सम्बन्ध में चर्चा हुई। सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने नए कृषि कानून पर लोगों की शंकाओं को दूर करते हुए कहा कि यह कानून किसानों के हित में है। किसान अपनी उपज देश की किसी भी मण्डी में अच्छी कीमतों पर बेचने को स्वतंत्रत है। इसी उद्देश्य से यह योजना बनी है। इससे व्यपारियों के साथ आम उपभोक्ताओं को भी लाभ होगा।

सांसद ने कहा कि अब द्वाबा की हरी मिर्च, बनारस का लंगड़ा आम, मुजफ्फरपुर की लीची, हाजीपुर व भुसावल के केला को किसान अपने मन से किसी भी शहर में बिना किसी रूकावट के ले जा सकते हैं।

जिलाधिकारी एसपी शाही ने किसानों के हित में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुए किसान रेल की खूबियों को साझा किया। साथ ही हरसम्भव सहयोग का भरोसा दिलाया। स्टेशन अधीक्षक संजय सिंह, वाणिज्य विभाग के अधिकारी, सब्जी विक्रेता संघ, फल विक्रेता संघ, सहित विभिन्न व्यापारी संगठनों ने किसान रेल चलाने के निर्णय का स्वागत किया।

सीडीओ विपिन कुमार जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, रामप्रकाश सिंह, श्यामसुंदर उपाध्याय मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button