भगोड़ा ललित मोदी राहुल गांधी के खिलाफ जाएगा कोर्ट

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने घोषणा की है कि वह कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी पर ब्रिटेन की एक अदालत में उनकी टिप्पणी के लिए मुकदमा करेंगे, जिसने उन्हें भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से जोड़ा था। ललित मोदी, जो आईपीएल में वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों का सामना करने के बाद 2010 से लंदन में रह रहे हैं, ने गुरुवार को राहुल गांधी पर हमला करने के लिए ट्विटर पर कहा, “वह उन्हें खुद को पूरी तरह मूर्ख बनाते हुए देखने के लिए उत्सुक थे”।
राहुल गांधी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का मोदी का फैसला उन दिनों के बाद आया है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके उपनाम को साझा करने वालों के अपमान के रूप में देखी गई टिप्पणियों के लिए मानहानि के मामले में सूरत की एक अदालत द्वारा उन्हें दोषी ठहराया गया था और दो साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। 2019 में एक चुनावी रैली के दौरान। “सभी चोरों का एक ही सरनेम मोदी कैसे हो सकता है?” यह बयान राहुल गांधी ने पीएम मोदी को ललित मोदी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के साथ जोड़कर कहा था। सजा के परिणामस्वरूप संसद के सदस्य के रूप में उनकी अयोग्यता हुई।

ललित मोदी ने राहुल गांधी द्वारा उन्हें “न्याय का भगोड़ा” कहने के आधार पर सवाल उठाया और कहा कि उन्हें कभी भी किसी अपराध के लिए दोषी नहीं ठहराया गया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्होंने “इस दुनिया में सबसे बड़ा खेल आयोजन” बनाया है, जिसने करीब 100 बिलियन डॉलर कमाए हैं और यह कि उनके परिवार ने राहुल गांधी परिवार की तुलना में भारत के लिए अधिक किया है।
ललित मोदी ने कांग्रेस के कई नेताओं पर विदेशी संपत्ति होने का भी आरोप लगाया और कहा कि वह उनकी संपत्तियों के पते और तस्वीरें प्रदान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जैसे ही देश में मानहानि के कड़े कानून पास होंगे वे भारत लौट आएंगे।

राहुल गांधी ने अब तक मोदी के ट्वीट या उनकी कानूनी धमकी का जवाब नहीं दिया है।

Related Articles

Back to top button