कोरोना का कहर : आंकड़ा 3 हजार के पार

कोरोनाभारत ने पिछले 24 घंटों में 3,016 नए कोविड मामले दर्ज किए, जो कल से 40 प्रतिशत अधिक है। दैनिक सकारात्मकता दर 2.7 प्रतिशत और साप्ताहिक सकारात्मकता दर 1.71 प्रतिशत दर्ज की गई है।
देश की COVID-19 मौत की संख्या 14 मौतों के साथ बढ़कर 5,30,862 हो गई है – तीन महाराष्ट्र द्वारा, दो दिल्ली से और एक हिमाचल प्रदेश द्वारा 24 घंटे की अवधि में और आठ केरल द्वारा समेटे जाने की सूचना है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, सक्रिय मामलों में अब कुल संक्रमणों का 0.03 प्रतिशत शामिल है, जबकि राष्ट्रीय COVID-19 रिकवरी दर 98.78 प्रतिशत दर्ज की गई है। कई राज्यों ने इस सप्ताह कोविड मामलों में खतरनाक वृद्धि पर आपातकालीन बैठकें आयोजित करने की योजना बनाई है। दिल्ली, जहां संक्रमण की संख्या 16 जनवरी को शून्य हो गई थी, पिछले 24 घंटों में 300 मामले दर्ज किए गए।
महाराष्ट्र के कई जिलों जैसे मुंबई, पुणे, ठाणे और सांगली में भी कोविड मामलों में तेजी से वृद्धि दर्ज की गई है। महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि तमाम कोशिशों के बावजूद कई लोग कोविड वैक्सीन बूस्टर डोज नहीं ले रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि राज्य में अभी तक 1 करोड़ लोगों ने भी बूस्टर डोज नहीं ली है।

Related Articles

Back to top button