शुक्रवार राशिफल: कर्क और धनु सहित 4 राशियों के लोगों के लिए शुक्रवार का दिन अन्य लोगों को बचाकर दिन बिताने के लिए शुभ है

शुक्रवार 17 जून को इंद्र और सर्वार्थ सिद्धि योग हो रहा है। वृष राशि वालों के लिए निवेश के लिए दिन शुभ रहेगा। कर्क राशि के लिए यह दिन अनुकूल है। वृश्चिक राशि का भाग्योदय होगा।

शुक्रवार 17 जून को इंद्र और सर्वार्थ सिद्धि योग हो रहा है। वृष राशि वालों के लिए निवेश के लिए दिन शुभ रहेगा। कर्क राशि के लिए यह दिन अनुकूल है। वृश्चिक राशि का भाग्योदय होगा। आर्थिक मामलों में सुधार होगा। धन में वृद्धि होगी। साथ ही मेष राशि के लोगों को व्यापार में सावधानी बरतनी चाहिए। मिथुन राशि वालों को महंगा पड़ सकता है। व्यापार में बाधा आ सकती है। कन्या राशि के जातकों का अधिक सरोकार होता है। दूसरों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

मेष: –

पॉजिटिव: – काम बहुत ज्यादा होने पर भी आप घर-परिवार की खुशियों के लिए समय निकालेंगे। घर के रख-रखाव के कुछ कार्य होंगे। इस समय अपनी कार्यकुशलता पर पूर्ण विश्वास के साथ अपनी योजनाओं की शुरुआत करें।

नेगेटिव : – बच्चों के साथ दोस्ताना व्यवहार करें। क्योंकि इससे उनके स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। हीनता की भावना बनी रह सकती है। किसी के साथ संवाद करते समय सही शब्दों का प्रयोग करें।

व्यवसाय : – क्षेत्र में कोई भी कागजी कार्य या आदेश पूरा करते समय उचित जांच करें

लव : – पारिवारिक मामलों में ज्यादा दखलअंदाजी न करें

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

वृष : –

पॉजिटिव : – लंबे समय बाद घर में मेहमानों के आने से खुशी का माहौल रहेगा। साथ ही कोई पारिवारिक विवाद सुलझेगा। बच्चे की कोई सकारात्मक गतिविधि आपको राहत देगी।

नेगेटिव : – आपकी जिद या व्यवहार से मामा पक्ष से संबंध खराब हो सकते हैं। कोई भी फैसला लेने से पहले किसी प्राचीन से सलाह ज़रूर लें। ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से जुड़ना आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा।

व्यवसाय : – कार्यस्थल पर सहकर्मियों और कर्मचारियों के साथ संबंध खराब न होने दें।

लव : – घर में व्यवसायिक मामलों को अपने ऊपर हावी न होने दें।

स्वास्थ्य :- पेट खराब होने के कारण अस्वस्थ महसूस करना।

मिथुन: –

पॉजिटिव : – पारिवारिक जिम्मेदारियों को आप ठीक से निभा पाएंगे। घर में कुछ अच्छे कामों को पूरा करने की योजना भी बनेगी और खुशनुमा माहौल रहेगा। आपको बड़ों का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

नेगेटिव : – अचानक से कोई नकारात्मक बात असामंजस्य की स्थिति पैदा कर सकती है। कोशिश करें कि इन बातों को हावी न होने दें और स्थिति को बचाएं। आज किसी भी प्रकार के लेन-देन के मामलों से बचें

व्यवसाय : – आज कार्यक्षेत्र में कोई नया कार्य प्रारंभ न करें

लव : – वैवाहिक संबंधों में मधुरता आ सकती है।

स्वास्थ्य :- नियमित रूटीन चेकअप करवाएं।

कर्क: –

पॉजिटिव : – आपका कोई निजी काम आज सफलतापूर्वक पूरा होगा। ताकि आपके अंदर खोया हुआ आत्मविश्वास फिर से जाग उठे। इस समय ग्रह चरागाह आपके पक्ष में है। किसी खास व्यक्ति का सहयोग भी मिलेगा।

नेगेटिव : – इस बात का ध्यान रखें कि किसी पर जल्द ही भरोसा करने से विश्वासघात हो सकता है। किसी भी सामाजिक या बैठक संबंधी कार्यों में संवाद करने से पहले एक रूपरेखा बनाए रखें।

व्यवसाय : – व्यवसाय के स्थान पर आप अपनी जिम्मेदारियों को ठीक से निभाने में सक्षम होंगे।

लव : – दिन भर काम करने के बाद परिवार के साथ बैठने से आप फिर से ऊर्जावान महसूस करेंगे।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

सिंह: –

सकारात्मक : – आज नई चीजें सीखने और समझने में समय व्यतीत करें। कोई भी सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। खर्चा ज्यादा होगा। साथ ही आय के स्रोत में वृद्धि करने में कोई समस्या नहीं होगी।

नेगेटिव : – निजी जीवन से जुड़ा कोई भी जोखिम लेने से बचें। मन में कुछ नकारात्मक विचार उठ सकते हैं, नकारात्मक विचारों को दूर करने का प्रयास करें।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में लाभ से अधिक मेहनत अधिक रहेगी।

लव : – वैवाहिक जीवन सुखमय हो सकता है।

स्वास्थ्य :- काम के कारण थकान और कमजोरी बनी रह सकती है।
कन्या:-
सकारात्मक : – किसी पारिवारिक या सामाजिक मामले में आपके विचारों को विशेष महत्व दिया जाएगा। मेलजोल बढ़ेगा और यह संपर्क भी आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। फंसा हुआ रुपया भी प्राप्त करने का समय सही है।

नेगेटिव : – किसी अजनबी पर ज्यादा भरोसा करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए सावधान रहें। घर में बड़ों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। छात्र वर्ग लापरवाही के कारण अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएगा।

व्यापार : – आज कार्य अधिक रहेगा।

लव : – पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है।

स्वास्थ्य :- गले में खराश के कारण कुछ तनाव हो सकता है।

तुला: –

पॉजिटिव : अगर कोई कोर्ट केस चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आने की संभावना है। इसलिए अपनी पार्टी को मजबूत करने का प्रयास करें। दूर के रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ भी संबंध स्थापित हो सकते हैं।

नेगेटिव : – दूसरों के काम में दखल न दें, बिना मांगे किसी को सलाह न दें। किसी पड़ोसी या बाहरी व्यक्ति से विवाद हो सकता है। अच्छा काम करते रहेंगे तो अच्छा रहेगा।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में हर कार्य को गंभीरता से पूरा करने का प्रयास करें

लव : – वैवाहिक जीवन सुखमय हो सकता है।

स्वास्थ्य :- पेट में परेशानी का अनुभव हो सकता है।

वृश्चिक :-

पॉजिटिव : – रूटीन कार्यों के अलावा आज कुछ समय आत्मनिरीक्षण और आत्मचिंतन में बिताएं। इससे आपको अपने कई उलझे हुए कार्यों को व्यवस्थित करने का मौका मिल सकता है। इसके बारे में सोचें यदि आप होम रीमॉडेलिंग की योजना बना रहे हैं
नेगेटिव : – दूसरों को अधिक अनुशासित न करें। अपने व्यवहार को थोड़ा नरम रखें। इस तरह आपका रिश्ता बेहतर तरीके से बना रहेगा। भाइयों के साथ अहंकार के कारण थोड़ा विवाद हो सकता है।

व्यापार : – आज किसी भी प्रकार की पार्टनरशिप योजना से बचें।

प्रेम : – पति-पत्नी के बीच अहंकार के विवाद उत्पन्न हो सकते हैं।

स्वास्थ्य :- सेहत थोड़ी नरम रह सकती है।

धनु: –

पॉजिटिव : – आज का दिन आपकी मेहनत और लगन का फल मिलने का है। इसलिए अपने काम पर फोकस रखें। कुछ अज्ञात विज्ञानों के प्रति भी आपकी रुचि जागृत होगी।

नेगेटिव : – पब्लिक डीलिंग और मीडिया से जुड़े कार्यों पर अधिक ध्यान दें। इस समय कुछ अपमानजनक स्थितियां हो सकती हैं। आपके संपर्कों के साथ लाभकारी समझौता होने की संभावना है।

व्यवसाय: – पब्लिक डीलिंग और मीडिया से जुड़े कार्यों पर पूरा ध्यान दें।

प्रेम : – पति-पत्नी के बीच भावनात्मक बंधन मजबूत होगा।

स्वास्थ्य :- शारीरिक थकान के कारण थोड़ी कमजोरी का अनुभव हो सकता है।

मकर:-

पॉजिटिव : – आप रिश्तेदारों को उनकी जरूरत के समय में पूरा सहयोग देंगे। ऐसा करने से आपको सुख की प्राप्ति होगी। आपके विनम्र स्वभाव के लिए घर और समाज में आपकी प्रशंसा होगी। पड़ोसियों से पुराना विवाद भी सुलझ सकता है।

नेगेटिव : – कई बार आप काल्पनिक योजनाएँ बना लेते हैं, जिससे आपके कार्य बिगड़ सकते हैं। तो सच्चाई का सामना करो। पारिवारिक मामलों में ज्यादा दखल न दें।

व्यवसाय : – परिश्रम का विपरीत लाभ कम हो सकता है।

प्यार : – घर के सभी सदस्यों को कुछ भी करने की आजादी दें।

स्वास्थ्य :- बदलते परिवेश का आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

कुंभ :-

पॉजिटिव : कुछ करीबी लोगों से मुलाकात अच्छे परिणाम दे सकती है। सामाजिक स्तर पर भी आपको एक नई पहचान मिल सकती है। आज का कुछ समय बच्चों की समस्याओं को सुलझाने में व्यतीत होगा।

नेगेटिव : – अपनी सफलता पर ज्यादा जोर न दें, इससे आपके प्रतिनिधियों में जलन हो सकती है। आर्थिक निवेश पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

व्यवसाय : – व्यवसाय के स्थान पर किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपके कर्मचारियों के बीच विवाद का कारण बन सकता है।

लव : – परिवार के प्रति आपका समर्पण आपको घर पर ही रखेगा।

स्वास्थ्य :- जोड़ों में किसी प्रकार का दर्द बढ़ सकता है।

मीन –

पॉजिटिव : – घर में खास मेहमानों के आने में आप व्यस्त रह सकते हैं। आज आप अपनी दैनिक गतिविधियों से आराम और मौज-मस्ती करने में कुछ समय बिताएंगे। संतान की ओर से भी कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

नेगेटिव : – छात्रों का पढ़ाई से ध्यान हट सकता है। इस समय उनका फोकस बाहरी गतिविधियों और मौज-मस्ती पर रहेगा। कुछ लोग आपको भावनात्मक रूप से कमजोर करने के लिए अफवाहें फैलाएंगे।

व्यवसाय : – दिन की शुरुआत में काफी भागदौड़ होगी।

लव : – जीवनसाथी से किसी भी प्रकार की अनबन न होने दें

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है

Related Articles

Back to top button