अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के समर्थन में आए जयंत चौधरी, आंदोलन की कही बात

.केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के समर्थन में आए राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी। उन्होने आंदोलन की बात कही है।

लखनऊ.केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के समर्थन में आए राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी। उन्होने आंदोलन की बात कही है। जयंत ने चेतावनी देते हुए कहा है कि सरकार अग्निपथ योजना को वापस ले, नहीं तो शनिवार से प्रदेश भर में जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया जाएगा। जयंत चौधरी ने अग्निपथ सेवा का विरोध कर रहे युवाओं के समर्थन में युवा पंचायत का भी ऐलान किया है।

जयंत चौधरी ने ट्वीट में लिखी ये बात-Up News

बता दे कि जयंत चौधरी ने ट्वीट में लिखा, “माफी वीर आदर्श, जुमला वीर प्रचारक, भाषण वीर नेता, भारतीय सेना को अग्नि वीर मत बनाओ!” साथ ही जयंत चौधरी ने पश्चिम यूपी में कब और कहां युवा पंचायत होगी इसकी लिस्ट भी ट्विटर पर साझा की है। लिस्ट के मुताबिक 28 जून को शामली, 1 जुलाई को मथुरा, 3 जुलाई को मुजफ्फरनगर, 4 जुलाई बिजनौर, 6 जुलाई बुलंदशहर, 8 जुलाई अमरोहा, 9 जुलाई मुरादाबाद, 11 जुलाई अलीगढ़, 12 जुलाई आगरा, 14 जुलाई गाजियाबाद और 16 जुलाई को बागपत में युवा पंचायत बुलाई गई है।

“अग्निपथ योजना वापस लो!

राष्ट्रीय लोक दल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, “अग्निपथ योजना वापस लो! 18 जून 2022, शनिवार को सेना भर्ती में अग्निपथ योजना एवं व्यापक बेरोजगारी के खिलाफ राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ता सभी जिलों में धरना-प्रदर्शन कर ज्ञापन देंगे। गौरतलब है कि गुरुवार को हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार में सेना भर्ती की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों ने अग्निपथ योजना का विरोध किया। बिहार में तो उग्र अभ्यर्थियों ने पांच ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया। अग्निपथ योजना के व्यापक विरोध को देखते हुए रालोद ने अब पश्चिम के जिलों में युवा पंचायत का आह्वान किया है।

ये भी पढ़ें-अग्निपथ योजना: विरोध के बीच मोदी सरकार का फैसला, इस साल की भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा बढ़ाकर 23 साल की गई

ये भी पड़ें-मायावती ने अग्निपथ योजना का किया विरोध, कहा योजना के खिलाफ छात्रों में रोष है, सरकार इस पर फिर से विचार करे

Up NEWS

Political News

Related Articles

Back to top button