विद्युत शार्टसर्किट से लगी आग, दो घरों की गृहस्थी हुई खाक

भरथना कोतवाली कस्बा क्षेत्र के मोहल्ला अनवरगंज में नीति रात्रि करीब 2 बजे दो परिवारों में चीख-पुकार के साथ मुहल्लावासियों में उस समय हाहाकार मच गया,जब शार्टसर्किट से लगी एक चिंगारी ने भीषण आग का रूप धारण कर लिया। घनी मुस्लिम बस्ती सोते समय में तेज धुंआ उठते ही लोगो का दम घुटने लगा। लोगों ने धुंआ-धुंआ देखकर हाहाकार मच गया।

घटना की खबर मिलते ही वार्ड सभासद निहालुद्दीन ने घटना स्थल पर पहुँच कर पुलिस और फ़ायरविग्रेट को मौके पर बुला लिया और मौजूद लोगों के सहयोग से भीषण आग पर जब-तक काबू पाया गया,तब-तक पास पडौस के दो घरों में रखा कीमती गृहस्थी का सामान जल कर राख होगया।

अग्निपीड़ित मुहम्मद आरिफ 49 बर्ष पुत्र कल्लू बाबू ने बताया कि घटना के दौरान वह व उनकी 42 बर्षीय शमा वेगम,22 बर्षीय पुत्री कु०शवा,20 बर्षीय कु०शोहिवा,16 बर्षीय कु०मारिया घर के अन्दर गहरी नींद में सोए हुए थे। वहीं अग्निपीड़ित पड़ौसी 53 बर्षीय इम्तियाज अहमद पुत्र अब्दुल गनी उनकी 46 बर्षीय पत्नी शबनम वारिसी,30 बर्षीय पुत्र इरम,24 बर्षीय कु० अलीना,10 बर्षीय कु० तस्मिया पुत्री बशीम घर मे गहरी नींद में सोई हुई थीं। घरों के अन्दर भीषण आग और धुंआ देख परिजनों ने घरों से निकल कर अपनी जान बचाई,और चीखना चिल्लाना शुरू करदिया।

अग्निकाण्ड में दोनो अग्निपीड़ितों के घरों में रखा कीमती गृहस्थी का सामान नगदी और सौने चांदी के आभूषण जलकर राख हो गए। अग्निकाण्ड की खबर मिलने पर भोर होते ही नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के सपा प्रत्याशी अजय कुमार गुल्लू यादव ने मौके पर पहुँच अग्निपीड़ितों को ढांढस देते हुए शासन ने आर्थिक सहायता दिलाये जाने की मांग की है।

 

Related Articles

Back to top button