राहुल गांधी को ईडी के सम्मन भेजने पर देशभर में प्रदर्शन, लखनऊ में लल्लू समेत 5 सौ कांग्रेसी गिरफ्तार

नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े सवालों का जवाब देने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ईडी के दफ्तर पहुंच गए हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी के समर्थक देशभर में प्रदर्शन करके इसका विरोध कर रहे हैं।

लखनऊ: नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े सवालों का जवाब देने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ईडी के दफ्तर पहुंच गए हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी के समर्थक देशभर में प्रदर्शन करके इसका विरोध कर रहे हैं। इसी कड़ी में लखनऊ में कांग्रेस के प्रदर्शन से पहले पुलिस ने कांग्रेस की विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्र मोना और वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी और पूर्व एमएलसी हुस्ना सिद्दीकी को हाउस अरेस्ट कर लिया है। पुलिस ने नोटिस दी है कि लखनऊ धारा 144 लागू है इसलिए प्रदर्शन नहीं किया जा सकता है।

राहुल सीधे ईडी कार्यालय पहुंचे-Up News

बता दे कि वहीं मॉल एवेन्यू पर पुलिस ने घेराबंदी कर सीधे ईडी कार्यालय पहुंच रहे कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत लगभग 500 कांग्रेसी गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार कांग्रसियों को इको गार्डन ले जाया जा रहा है।बता दे कि नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंच चुके हैं। उनके साथ प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं। ईडी दफ्तर के बाहर कांग्रेसी नेता डटे हुए हैं। वहीं कई वरिष्ठ नेता भी बाहर मौजूद हैं।

राहुल गांधी को ईडी ने भेजा सम्मन

दरअसल सोमवार को कांग्रेस अपने नेता राहुल गांधी को ईडी सम्मन दिए जाने के विरोध में सत्याग्रह कर रही है और पूरे देश में ईडी कार्यालय तक पदयात्रा करेगी। इसी क्रम लखनऊ में कांग्रेस के नेता भी ईडी दफ्तर जाकर प्रदर्शन करने की फिराक में थे। तैयारियां भी कर ली गई थी पर कांग्रेसी प्रदर्शन के लिए घर बाहर निकलते इससे पहले नेताओं को नजरबंद कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें-यूपी हिंसा, मायावती ने बुलडोजर चलाए जाने को लेकर, योगी सरकार पर बोला हमला, कही ये बात

ये भी पढ़ें-नेशनल हेराल्ड केस: ED मुख्यालय पहुंचे राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई बड़ें नेता मौजूद

National Herald Case

Up NEWS

Related Articles

Back to top button