भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी पर ED का बड़ा एक्शन, 329.66 करोड़ की संपत्ति हुई जब्त

भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी पर प्रवर्तन निदेशालय ने अब बड़ी कार्रवाई की है। प्रवर्तन निदेशालय ने बताया है कि भगोड़े आर्थिक अपराध अधिनियम के तहत नीरव मोदी की 329.66 करोड़ की संपत्ति जप्त कर ली गई है। बता दें कि जून के शुरुआती हफ्ते में पीएमएलए कोर्ट ने आदेश दिया था कि नीरव मोदी की सभी संपत्ति जप्त कर ली जाए। जिसके बाद अब नीरव मोदी की संपत्ति जप्त कर ली गई है।

अब नीरव मोदी की संपत्ति पर भारत सरकार का अधिकार हो चुका है। प्रवर्तन निदेशालय ने बताया है कि नीरा मोदी की जबकि गई संपत्तियों में मुंबई में 4 फ्लैट, अलीबाग में जमीन, एक फार्म हाउस, लंदन में फ्लैट, यूएई में फ्लैट, जैसलमेर में एक पवन चक्की समेत बैंकों में जमा पैसे और शेयर शामिल है। कहा जा रहा है कि ईडी की इस बड़ी कार्रवाई की वजह से नीरव मोदी को बड़ा नुकसान हुआ है।

बता दें कि इससे पहले भी ईडी कि तरफ से नीरव मोदी पर कार्रवाई की जा चुकी है। वहीं मार्च 2020 में नीरव मोदी की संपत्ति को नीलाम किया गया था जिसमें 51 करोड़ रुपए मिले थे। इन संपत्तियों को ईडी ने ही जब्त किया था। नीलाम की गई संपत्तियों में रोल्स रॉयस कार, एम एफ हुसैन और अमृता शेरगिल की पेंटिंग्स और डिजाइनर हैंड बैग शामिल थे। जिससे 51 करोड़ रुपए प्राप्त हुए थे।

Related Articles

Back to top button