चौटाला परिवार से डिप्टी सीएम बना तो 14 साल बाद बनवाई दाढ़ी, दुष्यंत ने किया ज़िक्र

हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी सरकार बनने की चर्चा सभी जगह है । इसकी मुख्य वजह है तकरीबन 15 साल बाद किसी चौटाला का सत्ता में वापिस आना । दुष्यंत चौटाला के उपमुख्यमंत्री बनने से राज्य में चौटाला परिवार का नाम और उनके किस्से सभी की ज़ुबान पर चढ़ रहे हैं । ऐसे में दुष्यंत चौटाला ने उपमुख्यमंत्री बनने के बाद एक ट्वीट में नारनौंद उपमंडल के गांव मिर्चपुर के एक साधारण किसान के बारे में अनोखा ट्वीट किया ।

जेजेपी के अध्यक्ष और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को पार्टी के समर्थक राजपाल डेविड की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया कि मैं मिर्चपुर, नारनौंद के राजपाल डेविड की प्रतिबद्धता और समर्पण की बहुत प्रशंसा करता हूं । उन्होंने 14 साल पहले प्रतिज्ञा ली थी कि वे चौटाला परिवार के वापिस सत्ता में आने तक अपनी दाढ़ी नही कटवाएंगे । हमारे इतिहास में उन जैसे समर्थकों का नाम सुनहरे अक्षरों से लिखा जाएगा । दुष्यंत ने कहा कि राजपाल डेविड जैसे कार्यकर्ता पार्टी की शान हैं । सत्ता से लंबे समय तक दूर रहने के बाद भी कार्यकर्ता मजबूती से हमारे साथ खड़े हैं । हमारे कार्यकर्ता ही हमारी ताकत हैं ।

करोड़ो कर चुके हैं खर्च

बता दें कि 48 वर्षीय राजपाल डेविड जन्म से ही देवीलाल की नीतियों से इतने प्रभावित थे कि उन्होंने पार्टी को ही अपना सब कुछ मान लिया था । वे लगातार पहले इनेलो और अब जेजेपी के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर दीवारों पर पोस्टर लगाकर, देवीलाल के लिए गाने लिखकर उनकी ऑडियो कैसेट बनवाकर प्रचार करते आए हैं । वर्ष 2004 में चौटाला सरकार के सत्ता से जाने के बाद राजपाल डेविड ने कसम खाई थी कि जब तक दोबारा चौटाला परिवार से कोई भी मुख्यमंत्री या उपमुख्यमंत्री नही बन जाता तब तक वह अपनी दाढ़ी नहीं बनाएंगे । इनेलो के दो भागों में बंटने के बाद राजपाल डेविड दुष्यंत चौटाला के साथ जेजेपी में आ गए थे । 27 अक्टूबर को दिवाली के दिन दुष्यंत चौटाला के उपमुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद राजपाल डेविड की कसम भी पूरी हो गई ।

दुष्यंत चौटाला के उपमुख्यमंत्री बनने पर उन्होंने कहा कि उनकी तमन्ना पूरी हो गई है । बता दें कि राजपाल डेविड को चौटाला परिवार की ओर सिरसा बुलाया गया था। यहां दुष्यंत चौटाला ने उनसे कहा कि तुम्हारी कसम अब पूरी हो गई है, इसलिए दाढ़ी बनवा लो ।इसके बाद सिरसा में अजय चौटाला, नैना चौटाला, दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय चौटाला की मौजूदगी में राजपाल डेविड ने अपनी दाढ़ी बनवाई ।

Related Articles

Back to top button