आज होगी महाराष्ट्र बीजेपी विधायक दल की बैठक, देवेंद्र फडणवीस को नेता चुना जाए

महाराष्ट्र (Maharashtra) में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद सत्ता के लिए खींचतान लगातार जारी है । बीजेपी और शिवसेना में चल रहे टकराव के चलते चुनाव नतीजे आने के हफ्ते बाद भी राज्य में नई सरकार का गठन नहीं हुआ है । बीजेपी की सहयोगी शिवसेना मुख्यमंत्री पद पर भी बराबर की हिस्सेदारी पर अड़ी है । इसी के चलते बुधवार को बीजेपी के विधायक दल की बैठक बुलाई गई है । इसमें विधायक दल चुने जाने की संभावना है ।

बुधवार को मुंबई में होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी के उपाध्यक्ष अविनाश खन्ना को बैठक के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाया है । इस बैठक में देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुने जाने की संभावना जताई जा रही है ।

सोनिया और शरद पवार की राजनीति तेज़

गौरतलब है कि मंगलवार सुबह शिवसेना के नेता संजय राउत की तरफ से बयान आया था जिसमे उन्होंने बीजेपी को कड़ा संदेश दिया था । उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि बीजेपी शिवसेना को दूसरे विकल्प ढूंढने को मजबूर न करे । कुछ ऐसा ही संदेश उद्धव ठाकरे के बयानों में भी दिख । वहीं मंगलवार शाम कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवार के बीच फोन पर बातचीत होने की खबर आई है ।

वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान ने कहा है कि उनकी पार्टी राज्य में सरकार गठन के लिये शिवसेना से कोई ‘ठोस’ प्रस्ताव मिलने पर ‘विचार’ करेगी । ऐसे में शिवसेना के दूसरे विकल्प खुले रहने के उद्धव ठाकरे के बयान के बाद पवार और सोनिया के बीच बातचीत के राजनीति मायने निकाले जा रहे हैं ।

Related Articles

Back to top button