गुजरात जाने से पहले आगरा आएंगे डोनाल्ड ट्रंप, पत्नी सहित करेंगे ताज का दीदार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर आ रहे हैं। 24 फरवरी को डोनाल्ड ट्रंप उत्तर प्रदेश की ताज नगरी यानी आगरा में आएंगे। इससे पहले बताया जा रहा था कि डोनाल्ड ट्रंप गुजरात जाएंगे लेकिन गुजरात जाने से पहले अब खबर है कि डोनाल्ड ट्रंप आगरा भी जाएंगे।

इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप की अगुवाई उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। मोदी सरकार के सबसे भरोसेमंद मंत्रियों में सहित योगी आदित्यनाथ को डोनाल्ड ट्रंप की अगुवाई का मौका मिला है जिसे वह अब पूरा करेंगे। बताया जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप यहां ताजमहल को देखने आ रहे हैं। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप अकेले नहीं रहेंगे उनकी पत्नी भी उनके साथ ताजमहल को देखने उनके साथ उपस्थित होंगे। जिसके लिए आगरा में और ताजमहल के आसपास के इलाके में कड़ी सिक्योरिटी की गई है। बताया जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप 4:30 बजे से लेकर 6:30 बजे तक ताजनगरी आगरा में रहेंगे। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप 5 सुरक्षा घेरे में रहेंगे। एयर फोर्स स्टेशन से ताजमहल और होटल के आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं डोनाल्ड ट्रंप के काफिले में 70 से अधिक वाहन शामिल होंगे। इस काफिले में डोनाल्ड ट्रंप की फेवरेट कार द बीस्ट भी शामिल होगी। इसी के साथ डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा के लिए 800 से भी अधिक कमांडो रखे गए हैं। जो मुस्तैदी से डोनाल्ड ट्रंप की सिक्योरिटी संभालेंगे।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया भारत के 2 दिन के दौरे पर हैं। पहले वह ताजमहल देखेंगे फिर वह गुजरात भी घूमेंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उन्हें भारत बहुत पसंद है और वह भारत आना पसंद करते हैं।

Related Articles

Back to top button