काशी के डोम राजा जगदीश चौधरी का हुआ निधन, लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के थे प्रस्तावक

काशी के डोम राजा जगदीश चौधरी का निधन हो चुका है। जगदीश चौधरी 55 वर्ष के थे जब उनकी मिलती हुई है बताया जा रहा है कि आज सुबह 9:00 बजे ही उनका निधन हो गया है। डोम राजा जगदीश चौधरी के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जाहिर किया है। बताया जा रहा है कि पिछले कई समय से उनकी हालत खराब थी जिसके बाद आज उनकी मृत्यु हो गई है।

जगदीश चौधरी को सभी जान लेते हुए उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रस्तावक भी बने थे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उनके निधन पर शोक जाहिर किया है उन्होंने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे आदरणीय डोम राजा जगदीश चौधरी जी का निधन सादर नमन। डोम राजा केवल बनारस के लिहाज से ही नहीं बल्कि अध्यात्म के लिहाज से भी महत्वपूर्ण है। हिंदू धर्म में छुआछूत को समाप्त करने के उद्देश्य से महंत अवेद्यनाथ जी ने डोम राजा के घर साधुओं के साथ भोजन कर सहभोज की शुरुआत की थी।

परिवार जनों ने बताया है कि डोम राजा जगदीश के जांघ में कई महीने पहले घाव हो गया था सिगरा स्थित निजी अस्पताल में उनका इलाज भी चल रहा था और आज अचानक ही उनकी तबीयत ज्यादा खराब होने पर परिजन आनन-फानन में अस्पताल ले गए जहां थोड़ी देर बाद उन्होंने दम तोड़ दिया।

Related Articles

Back to top button