इटेलियन ओपन फाइनल में पहुंचे जोकोविक और सिमोना हालेप, जाने पूरी खबर

रोम : सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने इटेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। विश्व के पहले नंबर के खिलाड़ी जोकोविक ने सेमीफाइनल मुकाबले में नॉर्वे के कैस्पर रुड को 7-5, 6-3 से हराकर दसवीं बार फाइनल में प्रवेश किया है। जहां उनका सामना 21 सितंबर को अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन से होगा।

अब तक चार बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीत चुके जोकोविक अगर फाइनल जीत जाते हैं, तो वह सबसे ज्यादा एटीपी खिताब जीतने वाले खिलाड़ी भी बन जाएंगे। उन्होंने अब तक 35 एटीपी खिताब जीते हैं। वहीं वर्ल्ड नंबर-2 राफेल नडाल ने भी इतने ही खिताब जीते हैं। जबकि रोजर फेडरर के नाम 28 एटीपी टाइटल हैं।

वहीं, महिला एकल वर्ग में रोमानिया की सिमोना हालेप ने भी फाइनल में प्रवेश कर लिया है। हालेप ने सेमीफाइनल में स्पेन की गरबाइन मुगुरजा को 6-3, 4-6, 6-4 से हराकर तीसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले वह 2017 और 2018 में इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने से चुक गई थीं।

अब खिताबी मुकाबले में हालेप का सामना 21 सितंबर को चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लीस्कोवा से होगा। प्लीस्कोवा ने सेमीफाइनल मैच में हमवतन मार्केटा वोंद्रसुस्वा को 6-2, 6-4 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया है।

Related Articles

Back to top button