डिंडोरी : प्रेमी और होने वाले पति ने मिलकर युवती पर फेंका एसिड, हालत गंभीर

डिंडोरी। विक्रमपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के चूल्हापानी गांव में मंगलवार रात घर पर सो रही 20 वर्षीय युवती पर होने मंगेतर और पूर्व प्रेमी ने मिलकर एसिड फेंक उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। गंभीर रूप से घायल युवती को डिंडोरी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। मामले में विक्रमपुर पुलिस ने दोनों ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपितों में से एक युवती का प्रेमी और दूसरा आरोपित उसका होने वाला पति है।

बुधवार को इस पूरे मामले में डिंडोरी पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि युवती और आरोपित संदीप की लॉकडाउन के दौरान इंगेजमेंट हो चुकी थी, लेकिन संदीप युवती को पसंद नहीं करता था। वहीं युवती भी संदीप को दूसरी लड़की से बात नहीं करने का दबाव बनाती थी, जिससे संदीप नाराज चल रहा था, जबकि युवती का पुराना प्रेमी अनिल, उससे लगातार बातचीत का दबाव बना रहा था, लेकिन युवती ने अनिल को मना कर दिया था। जिससे अनिल भी युवती से नाराज था। जिसके बाद युवती से नाराज उसके मंगेतर और पुराने प्रेमी जो आपस में एक दूसरे को जानते थे और फिर दोनों ने मिलकर युवती को रास्ते से हटाने के लिए प्राणघातक हमला करने का प्लान बनाया। इसी के चलते बीती रात एसिड अटैक की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए, हालांकि पुलिस ने दोनों फरार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

घटना की जानकारी देते हुए युवती की मां ने बताया कि मंगलवार देर रात जब वह अपने घर में सो रही थी तभी 12 बजे के आसपास रात में बेटी के चिल्लाने की आवाज आई। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी बोल रही थी, कि बचा लो मुझ पर संदीप और अनिल ने एसिड फेंक दिया है। घटना के तुरंत बाद परिजन ने युवती को जिला चिकित्सालय में भर्ती किया। एसिड अटैक के चलते युवती का चेहरे का बाया हिस्सा बुरी तरह झुलस गया है, उसकी आंख, गला, सीने और हाथ पर फफोले पड़ गए हैं।

Related Articles

Back to top button