दिल्ली में कोरोना रिकवरी रेट रिकॉर्ड 80.83 फ़ीसदी हुआ, पहले से बेहतर हुई स्थिति, जानिए आंकड़े

पूरे देश भर में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। वहीं अगर दिल्ली की बात करें तो यहां पर कोरोनावायरस के मामले अब पहले से कम हुए हैं वहीं दिल्ली में रिकवरी रेट भी रिकॉर्ड 80.83 फ़ीसदी हो गया है। दिल्ली में अब कोरोनावायरस की स्थिति पहले से बेहतर हो चुकी है। आंकड़े तो अब यही बताते हैं। पहली राजधानी दिल्ली में दिल्ली सरकार अनुमान लगा रही थी कि 31 जुलाई तक दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले 500000 के पार हो जाएंगे। हालांकि आज की स्थिति को देखते हुए ऐसा नहीं लगता है।

बता दें कि दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 1606 मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,15,346 हो चुकी है। शुरुआत में जहां कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे थे वहीं अब कोरोना के मामले पहले से कम हुए हैं।

ऐसे में अगर पिछले 24 घंटे की बात करें तो दिल्ली में मात्र 35 मरीजों की मौत हुई है और कुल मौत का आंकड़ा 3446 हो चुका है। वही पिछले 24 घंटे में 1924 लोग ठीक होकर और अब तक दिल्ली में 93236 लोग इस घातक वायरस की चपेट में आने के बाद ठीक हो चुके हैं। यहां अगर आप देखें तो पिछले 24 घंटे में जहां 1606 लोग को कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए हैं तो वहीं ठीक होने वालों की संख्या 1924 है इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि दिल्ली में रिकवरी रेट कितना अच्छा हो गया है। बता दें कि राजधानी दिल्ली में दिल्ली सरकार और देश के गृह मंत्री अमित शाह कोरोनावायरस पर पूरी नजर बनाए हुए हैं।

वहीं इस समय अगर एक्टिव मामलों की बात की जाए तो राजधानी दिल्ली में इस समय 18664 लोग अब भी संक्रमित हैं। वही होम आइसोलेशन में 10695 लोग हैं। पिछले 24 घंटे में RTPCR टेस्ट 5650 हुए हैं। वही एंटीजन टेस्ट 15413 हुए हैं। वही दिल्ली में टेस्ट के आंकड़े बताते हैं कि कोरोनावायरस की टेस्ट सबसे ज्यादा हो रहे। पिछले 24 घंटे में कुल 21063 लोगों के कोरोनावायरस टेस्ट राजधानी दिल्ली में हो चुके हैं। वहीं अब तक राजधानी दिल्ली में 7,13,908 टेस्ट हो चुके हैं। वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोना डेथ रेट की बात करें तो 2.98 फ़ीसदी दिल्ली में डेथ रेट हैं।

हालांकि अब भी दिल्ली में हर दिन कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन यह पहले से कम हो चुके हैं। दिल्ली सरकार और गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोनावायरस के हालातों पर पूरी नजर बनाई हुई है। पहले राजधानी दिल्ली में जहां कोरोनावायरस के कम टेस्ट किए जा रहे थे जब गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोनावायरस स्थिति को देखा तो यहां पर टेस्टिंग को बढ़ाया गया। दिल्ली सरकार और गृह मंत्री अमित शाह द्वारा मीटिंग की गई जिसमें दिल्ली के उपराज्यपाल भी मौजूद रहे थे जिसके बाद दिल्ली में आज कोरोनावायरस की स्थिति पहले से थोड़ी सही हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button