दिल्ली से सटे हरियाणा के 4 जिलों में लग सकता है कर्फ्यू, राज्य के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिए संकेत

0
216

हरियाणा सरकार दिल्ली से सटे राज्य के 4 जिलों में कोरोनावायरस को लेकर बड़ा फैसला कर सकती है। खबरों के अनुसार हरियाणा सरकार दिल्ली से सटे राज्य के चार जिलों में कर्फ्यू लगाने की तैयारियों में है। हरियाणा सरकार फरीदाबाद, गुरुग्राम, झज्जर और सोनीपत में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह कर्फ्यू लगा सकती हैं। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। इस बात की जानकारी के संकेत राज्य के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दी है।

बता देगी सरकार यह कदम इसलिए उठाया सकती है क्योंकि इन सब जिलों में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। वही फरीदाबाद ग्रुप ग्राम झज्जर और सोनीपत जिले में कोरोनावायरस से अब तक 200 लोगों की मौत भी हो चुकी है। ऐसे में हर दिन यह आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

बता दे कि राष्ट्रीय राजधानी से सटे हरियाणा के यह 4 जिले हरियाणा सरकार के लिए बड़ी चुनौती बन गए हैं क्योंकि यहां कोरोनावायरस के मामलों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। हरियाणा सरकार ने इन 4 जिलों में कोरोना केयर वार्ड में बेड भी बढ़ा दिए हैं। इसके बावजूद भी गिरी एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को लगता है कि इन चार जिलों में कर्फ्यू लगाए बिना कोरोनावायरस की स्थिति पर काबू पाना एक बहुत बड़ी चुनौती होगी।

खबर है कि हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सरकार के अंदरूनी प्लेटफार्म पर इस बात को कई बार रख चुके हैैं कि एनसीआर से सटे प्रदेश के इन चारों जिलों में कर्फ्यू लगा दिया जाए, क्योंकि दिल्ली के कारण हरियाणा के इन चारों जिलों में कोरोना फैल रहा है। उनका कहना है कि दिल्ली से आने और जाने वाले हर व्यक्ति की टेस्टिंग संभव नहीं है। इसलिए इन जिलों में कोरोना संक्रमण रोकने का एक जरिया सिर्फ कफ्र्यू ही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here