राजधानी दिल्ली में खुल सकती है मेट्रो, दिल्ली के परिवहन मंत्री का बड़ा बयान, जानिए मेट्रो खोलने का क्या है प्लान

राजधानी दिल्ली में दिल्ली मेट्रो खुल सकती है। जहां दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं वहीं इस बीच दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत ने बड़ा बयान दिया है। कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली मेट्रो रेलवे कॉर्पोरेशन मेट्रो चलाने के लिए तैयार है। हर स्टेशन पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। मेट्रो और मेट्रो स्टेशन को सैनिटाइज कराया जाएगा। केंद्र सरकार की मंजूरी के बाद ही मेट्रो सेवा शुरू की जाएगी। यानी दिल्ली सरकार मेट्रो शुरू कर सकती है लेकिन केंद्र सरकार की मंजूरी पर।

इस दौरान कैलाश गहलोत ने कहा है कि सिक्के और पैसों के इस्तेमाल को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा। यानी यात्रियों को टिकट के लिए ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए ही कहा जा सकता है। ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि अगर स्टेशनों पर भीड़ होगी तो लोगों की स्टेशन में एंट्री रोक दी जाएगी। केवल मुख्य स्टेशनों को ही खोले जाने की इजाजत दी जाएगी, जिससे हम अपने कर्मचारियों को उन स्टेशनों पर नियुक्त कर सकें।

डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने शुक्रवार को कहा कि डीएमआरसी केंद्र की ओर से जारी प्रोटोकॉल का पालन करेगी। मेट्रो में यात्रा का प्रोटोकॉल मीडिया और पब्लिक से शेयर किया जाएगा। फिलहाल ट्रेन के बाहरी और अंदरुनी हिस्सों की सफाई की जा रही है।एंट्रेंस गेट, लॉबी, कॉरिडोर, सीढ़ियों और एलिवेटर्स को सैनिटाइज किया जा रहा है। अनुज दयाल ने कहा कि हैंड सैनेटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की भी व्यवस्था कराई जा रही है।

Related Articles

Back to top button