अखिलेश यादव ने औरैया हादसे को ठहराया हत्या, मृतक के परिवारों को 1 लाख की मदद पहुंचाने का किया ऐलान

उत्तर प्रदेश के औरैया में आज 24 प्रवासियों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। इस सड़क हादसे को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मौत नहीं हत्या करार दिया है। अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर यह आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा है कि सब कुछ जानकर, सब कुछ देखकर भी, मौन धारण करने वाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं। ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि, ‘यूपी के औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक गरीब प्रवासी मजदूरों की मौत पर अवर्णनीय दुख. घायलों के लिए दुआएं. सब कुछ जानकर, सब कुछ देखकर भी, मौन धारण करनेवाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं। ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं।’

वही अखिलेश यादव ने मृतक के परिजनों को 1 लाख रुपए की मदद पहुंचाने की बात भी कही है। साथ ही उन्होंने कहा है कि भाजपा सरकार भी प्रति मृतक 10 लाख रुपए की राशि दें। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि “घर लौट रहे प्रवासी मज़दूरों के मारे जाने की ख़बरें दिल दहलानेवाली हैं. मूलत: ये वो लोग हैं जो घर चलाते थे. इसलिए समाजवादी पार्टी प्रदेश के प्रत्येक मृतक के परिवार को 1 लाख रु की मदद पहुँचाएगी. नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए निष्ठुर भाजपा सरकार भी प्रति मृतक 10 लाख रु की राशि दे।”

बता दें कि शनिवार सुबह 3 तीन बजे उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में प्रवासी मजदूरों से भरी डीसीएम में ट्रक ने टक्कर मार दी। इस सड़क दुर्घटना में 24 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए मृतकों की संख्या में इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button