इन वजहों से रहेगा दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस वे गतिहीन !

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के चलते रविवार को दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस वे गतिहीन रहने की आशंका है। रविवार सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक दिल्ली पुलिस दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस वे पर वाहनों की चेकिंग कर रही है। इस चेकिंग को लेकर गुरुग्राम पुलिस ने एडवाइज़री जारी की है और इस दौरान एक्सप्रेस-वे पर लंबा जाम लगने की आशंका जताई है।

वहीँ दूसरी तरफ, रविवार दोपहर से दिल्ली के रामलीला मैदान में बीजेपी की एक रैली को संबोधित करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचेंगे। इस भव्य रैली के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राजधानी के 12 प्रमुख रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है। इनमे मुख्यतः साउथ, सेंट्रल और नॉर्थ दिल्ली की कई सड़कों का ट्रैफिक डायवर्ज किया गया है। यहाँ कनॉट प्लेस, रिंग रोड, आईटीओ, बाराखंभा रोड, डीडीयू मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, राजघाट, कोटला रोड, मिंटो रोड, रंजीत सिंह मार्ग, विवेकानंद मार्ग और कमला मार्केट से पहाड़गंज के बीच यातायात प्रभावित रह सकता है।

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को भी चेकिंग के दौरान इस एक्सप्रेस वे पर सुबह से ही जाम लग गया था। हज़ारों गाड़ियों के फंसने से लगभग 15 किलोमीटर लंबा जाम लग गया था। गुरुवार को जाम के चलते कई मल्टी नेशनल कंपनियों में देरी से काम शुरू हुआ, तो कई कंपनियों को छुट्टी देनी पड़ी थी। बता दें कि दिल्ली में जामिया यूनिवर्सिटी के छात्र पिछले 1 सप्ताह से CAA का विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button