दिल्ली में अब 4 लाख लोगों को खिलाया जाएगा खाना, 325 स्कूलों में आज से लंच और डिनर का हुए इंतेज़ाम

कोरोनावायरस के मद्देनजर आज राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोनावायरस के कल तक जो 36 मामले थे अब वह 39 हो चुके हैं। इसमें से 29 लोग ऐसे हैं जो बाहर से आए हुए हैं और उन लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया था। उनके टेस्ट भी लगातार किए जा रहे हैं। साथ ही अरविंद केजरीवाल ने बताया कि इनमें से 10 लोग ऐसे हैं जो उन लोगों की वजह से संक्रमित हुए हैं जो बाहर से आए थे। वहीं केजरीवाल ने कहा कि अभी तक हम हर दिन 20 हजार लोगों को अपने रैन बसेरों में खाना खिला रहे थे। इस हम बढ़ा रहे हैं।

केजरीवाल ने बताया कि 224 रैन बसेरों में खाना खिलाया जा रहा है और यह 224 रैन बसेरे कम पड़ रहे हैं। कई जगहों से खबर आ रही थी कि बहुत सी जगहों पर लोग भूखे हैं। इसको हम बढ़ा रहे हैं। हमने 325 स्कूल में आज से लंच और डिनर देने का काम शुरू किया है। हर स्कूल में कम से कम 500-500 लोगों को दोनों टाइम खाना खाने का इंतजाम किया है। जो रैन बसेरे थे उन रैन बसेरों में हमने खाना बढ़ा दिया है। कल तक हम 20 हजार लोगों को खाना खिला रहे थे। आज से यह संख्या बढ़कर लगभग 2 लाख तक हो जाएगी। यह संख्या लगभग 10 गुना बढ़ाई जा रही है। वहीं केजरीवाल ने यह भी कहा कि कल से यह संख्या बढ़कर डबल हो जाएगी। कल से हम 4 लाख लोगों को हर दिन खाना खिलाया करेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि कल से हम जगह-जगह पूरी दिल्ली के अंदर इन सेंटर्स को डिस्ट्रीब्यूटर कर रहे हैं। ताकि लोगों को ज्यादा चलकर ना आना पड़े। सभी विधायकों को बोला है कि यह विधायकों की जिम्मेदारी है कि अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों के अंदर समाज के साथ मिलकर कोशिश करें कि कोई भूखा नहीं सो पाए। जहां-जहां खाने की व्यवस्था कर सकते हैं करें, लेकिन एक चीज ध्यान रखनी है कि सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रखनी है। कहीं ऐसा ना हो जाए कि हम खाना तो खिला दे और कोरोनावायरस वहीं से फैलना चालू हो जाए। यह लॉक डाउन सारा बेकार हो जाएगा अगर हमने सेंटर के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन नहीं की। हर हालत में सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करनी है।

Related Articles

Back to top button