राफेल पहुंचेगा भारत, अंबाला एयरबेस के करीब लगी धारा 144, लोगों का छतों पर इकट्ठा होना और फोटोग्राफी वर्जित

करीब डेढ़ दशक बाद भारतीय वायु सेना में एक ताकतवर लड़ाकू विमान आ रहा है। यह लड़ाकू विमान है राफेल। राफेल का इंतजार काफी समय से हो रहा है और आज वह वक्त आ ही गया है जब राफेल भारत पहुंचेगा। आज राफेल लड़ाकू विमान अंबाला पहुंच जाएगा। अंबाला के एयरबेस पर ताकतवर लड़ाकू विमान राफेल को पहुंचाया जाएगा। ऐसे में की तैयारियां भी जोरों पर है।

बता दें कि भारत और फ्रांस के बीच हुए सौदे के तहत राफेल लड़ाकू विमान की पहली खेप आज भारत पहुंच रही है। खेत में 5 लड़ाकू विमान भारत पहुंच रहे हैं इन्हें रिसीव करने के लिए वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया मौजूद रहेंगे। बता दे की यह राफेल विमान भारतीय वायु सेना की ताकत को कई गुना तक बढ़ा देंगे।

राफेल विमान को वायुसेना की गोल्डन ऐरो 17 स्क्वाड्रन में शामिल किया जाएगा। इसने कारगिल युद्ध में अहम भूमिका निभाई थी और भारत की सबसे पुरानी स्क्वाड्रन में से एक है। बता दें कि यह विमान इस समय यूएई के अल दाफरा एयरबेस पर रुके हुए हैं। बताया जा रहा है कि आज दोपहर 2:00 बजे तक यह भारत पहुंच सकते हैं। वही खबर है कि अंबाला एयर बेस के करीब 4 गांव में धारा 144 लगा दी गई है।

बता दें कि वायु सेना (IAF) के बेड़े में शामिल होने के लिए पांच राफेल विमानों का पहला जत्था आज अंबाला पहुंचेगा। अंबाला शहर से दृश्य बहुत अद्भुत बना हुआ है।
अंबाला एयरबेस के करीब 4 गांवों में CrPC की धारा 144 लगाई गई। लैंडिंग के दौरान लोगों का छतों पर इकट्ठा होना और फोटोग्राफी करने पर रोक है।

Related Articles

Back to top button