दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में कोरोनावायरस का इलाज होगा सस्ता, गृह मंत्रालय ने दिए निर्देश

राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों के इलाज की कीमत कम कर दी गई है। लगातार मांग उठ रही थी कि दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में कोरोनावायरस के इलाज के लिए जो कीमत तय की गई है उसे कम किया जाए। यह कीमत बेहद ज्यादा बताई जा रही थी। गृह मंत्रालय ने डॉक्टर बीके पाल कमेटी की सिफारिश को लागू कर यह फैसला किया है। इसके मुताबिक अब प्राइवेट अस्पतालों में 8 से 10 हजार रुपये प्रति दिन में आइसोलेशन बेड मिलेंगे। साथ ही गृह मंत्रालय के आदेशानुसार 13 से 15 हजार रुपये प्रतिदिन में आईसीयू बिना वेंटीलेटर के मिल सकेंगे।

साथ ही गृह मंत्रालय ने अब 15 से 18 हजार रुपये प्रतिदिन पर आईसीयू वेंटीलेटर के साथ मिलेंगे। पीपीई किट की कीमत शामिल है, पहले ये दरें थीं- 24 से 25 हजार रुपये प्रतिदिन आइसोलेशन बेड के लिए, 34 से 43 हजार रुपये प्रतिदिन आईसीयू बिना वेंटीलेटर और 44 से 54 हजार रुपये प्रतिदिन आईसीयू वेंटीलेटर के साथ। मौजूदा दरों में पीपीई किट की कीमत नहीं थी।

बता दें कि गृह मंत्रालय ने प्राइवेट अस्पतालों में कॉल कमेटी का गठन किया था। जिसके बाद आज गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपी गई है। इस रिपोर्ट में मौजूदा रेट को दो तिहाई कम करने के लिए कहा गया। इसके बाद गृह मंत्रालय ने रेट को कम करने का फैसला किया है।

Related Articles

Back to top button